1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. EXCLUSIVE | क्या लगातार मैच होने से वानखेड़े की पिच हो रही है धीमी? संजय मांजरेकर ने दिया जवाब

EXCLUSIVE | क्या लगातार मैच होने से वानखेड़े की पिच हो रही है धीमी? संजय मांजरेकर ने दिया जवाब

संजय मांजरेकर का मानना है कि लागातार मैच होने से वानखेड़े की पिच थोड़ी धीमी जरूर हुई है, लेकिन टॉप आर्डर के बल्लेबाज भी काफी धमी शुरुआत कर रहे हैं जिस वजह से यहां लो स्कोरिंग मैच देखने को मिल रहे हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 25, 2021 10:40 IST
Sanjay Manjrekar EXCLUSIVE Interview Is Wankhede pitch getting slow due to continuous matches - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SANJAYMANJREKAR Sanjay Manjrekar EXCLUSIVE Interview Is Wankhede pitch getting slow due to continuous matches 

राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार रात मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में केकेआर को 6 विकेट से हराकर आईपीएल 2021 में अपनी दूसरी जीत दर्च की। एक बार फिर वानखेड़े के मैदान पर लो स्कोरिंग मैच देखने को मिला। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरआर की टीम को 134 रन का लक्ष्य दिया जिसे उन्होंने 7 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। भारतीय पूर्व खिलाड़ी और इंडिया टीवी के एक्सपर्ट संजय मांजरेकर का मानना है कि लागातार मैच होने से वानखेड़े की पिच थोड़ी धीमी जरूर हुई है, लेकिन टॉप आर्डर के बल्लेबाज भी काफी धमी शुरुआत कर रहे हैं जिस वजह से यहां लो स्कोरिंग मैच देखने को मिल रहे हैं।

इंडिया टीवी के शो क्रिकेट धमाका पर संजय मांजरेकर ने कहा "वानखेड़े की पिच पर टॉप आर्डर के बल्लेबाज जो फॉर्म में नहीं है वो सेट होने के लिए ज्यादा गेंदें ले रहे हैं। ऐसे में टीमों की धीमी शुरुआत हो रही है। मुंबई की ओर से ईशान किशन और क्विंटन डी कॉक ने ऐसा किया, वहीं केकेआर की ओर से शुभमन गिल ने समय लिया। हां, लगातार मैच होने से भी पिच थोड़ी धीमी हुई है।"

वहीं इस मुकाबले में केकेआर के खिलाफ संजू सैमसन ने कप्तानी पारी खेलते हुए नाबाद 42 रन बनाए। संजू सैमसन की तारीफ में मांजरेकर ने कहा "हम बहुत कम बार देखते हैं कि संजू सैमसन ने 30-40 रन बनाए हो और उनका स्ट्राइकरेट रेट केवल 100 का रहा हो। उनका अपरोच हमेशा से तेजी से खेलने का रहा है और वह इस वजह से कई बार अपना विकेट भी खो बैठते हैं। लेकिन आज उन्होंने उसी अंदाज में बल्लेबाजी की जैसी उन्होंने पंजाब के खिलाफ हुए पहले मुकाबले में की थी जब उन्होंने शतक जड़ा था।"

टी20 क्रिकेट में पावरप्ले का अहम रोल

संजय मांजरेकर ने माना की टी20 क्रिकेट में पावरप्ले का आहम रोल रहता है। जब टीम पावरप्ले में कम रन बनाती है तो उससे रिकवर करना उनके लिए मुश्किल हो जाता है। माजरेकर ने कहा "टी20 क्रिकेट में पावरप्ले का अहम रोल रहता है। राजस्थान ने अच्छी शुरुआत करते हुए पावरप्ले में 50 के आस-पास रन बनाए, वहीं केकेआर ने पहले 6 ओवर में 26 रन बनाए। यहां पर मैच का बहुत फेरबदल होता है। मुंबई इंडियंस ने भी उस दिन पावरप्ले में 21 रन बनाए थे, वहीं विपक्षी टीम ने 40 से ऊपर रन बनाए थे। पहले 6 ओवर का गेम काफी अहम है और केकेआर ने यहां बहुत बड़ी गलती की, वहां से वह रिकवर नहीं कर पाए।"

चेतन साकरिया और जयदेव उनादकट ने किया मॉरिस का काम आसान

क्रिस मॉरिस ने दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसल के साथ केकेआर के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में 23 रन खर्च किए। इस लाजवाब परफॉर्मेंस की वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गाया। मांजरेकर ने हालांकि माना कि मॉरिस उनदकट और साकरिया के उम्दा प्रदर्शन की वजह से विकेट चटका पाए।

संजय मांजरेकर ने कहा "क्रिस मॉरिस गेंदबाजी करने काफी देरी से आए थे जब तक राजस्थान के गेंदबाज केकेआर को काफी डैमेज दे चुके थे। चेतन साकरिया और जयदेव उनदाकट ने शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी की वहीं केकेआर के दो बल्लेबाज रन आउट भी हुए। फिर मॉरिस ने अपना विकेट का सिलसिला शुरू किया और कार्तिक-रसल को आउट किया।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker