Friday, March 29, 2024
Advertisement

EXCLUSIVE | संजय मांजरेकर ने एबी डी विलियर्स की पारी को बताया मैच का टर्निंग प्वॉइंट

आरसीबी की इस जीत में अहम भूमिका एबी डी विलियर्स ने निभाई जिन्होंने 2 गेंदों पर 5 छक्कों और तीन चौकों की मदद से 75 रन की नाबाद पारी खेली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 28, 2021 10:11 IST
Sanjay Manjrekar told AB de Villiers' innings the turning points of the match DC vs RCB- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Sanjay Manjrekar told AB de Villiers' innings the turning points of the match DC vs RCB

विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मंगलवार रात दिल्ली कैपिटल्स को रोमांचक मुकाबले में 1 रन से मात दी। इस जीत के साथ आरसीबी की टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। आरसीबी की इस जीत में अहम भूमिका एबी डी विलियर्स ने निभाई जिन्होंने 2 गेंदों पर 5 छक्कों और तीन चौकों की मदद से 75 रन की नाबाद पारी खेली। डी विलियर्स को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। 

भारतीय पूर्व क्रिकेटर और इंडिया टीवी के एक्सपर्ट संजय मांजरेकर ने भी माना कि एबी डी विलियर्स की यह पारी मैच का टर्निंग प्वॉइंट थी, वहीं भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा ने शिमरन हेटमायर के बारे में कहा कि अगर वह आज यह पारी नहीं खलते तो उनका प्लेइंग इलेवन से बाहर होना तय था।

संजय मांजरेकर ने कहा "एबी डी विलियर्स की पारी टर्निंग प्वॉइंट थी। अगर वह आखिरी ओवर में 23 रन ना बनाते तो 15-20 रनों का अंदर आरसीबी के अंत में काम आ गया। मुझे लग रहा था कि आरसीबी 150 रन ही बना पाएगी जो मुझे काफी नहीं लग रहा था।"

वहीं मांजरेकर ने आरसीबी की इस जीत को अच्छी जीत बताया। मांजरेकर ने कहा कि अगर टूर्नामेंट के शुरुआत में अगर कोई टीम लगातार मैच जीतकर प्वॉइंट्स अर्जित कर लेती है तो उन्हें अंत में ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता।

उन्होंने कहा "आरसीबी के लिए यह अच्छी जीत है क्योंकि आपका काम बाद में आसान हो जाता है। टूर्नामेंट जैसे-जैसे आगे बढ़ता है तो प्रेशर भी बढ़ता है ऐसे में आपको जीत का प्रेशर नहीं रहता। क्योंकि शुरुआत में ही आपने अच्छे अंक अर्जित कर लिए हैं। अब आरसीबी को 7-8 मैचों में से प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 2-3 मैच ही जीतने होंगे।"

इस मैच में एक समय पर ऐसा लग रहा था कि दिल्ली की टीम यह मैच हार जाएगी, लेकिन तब मैदान पर शिमरन हेटमायर की एंट्री हुई और उन्होंने 23 गेंदों पर अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत के नजदीक पहुंचाया मगर वह टीम को जीत नहीं दिला सके। अंजुम का मानना है कि हेटमायर की यह पारी उनके लिए काफी अहम थी।

अंजुम ने कहा "अहमदाबाद में आए सैंड स्ट्रॉम ने शिमरन हेटमायर को जगा दिया था। अगर आपने आज हिटें नहीं लगाई तो अगले मैच में उन्हें बाहर का दरवाजा देखने को मिल सकता है। उन्होंने मैच में पूरी कोशिश की, उन्हें एक जीवनदान भी मिला जब पडिक्कल ने उनका कैच छोड़ा। आज पूरे दमखम से उन्होंने रन बनाए।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement