1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 : उमेश यादव ने माना, इस बार आईपीएल में लगे इस दाग को चाहते हैं मिटाना

IPL 2021 : उमेश यादव ने माना, इस बार आईपीएल में लगे इस दाग को चाहते हैं मिटाना

उमेश का मानना है कि लोगों की उनके बारे में गलत धारणा है कि वो लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में खेली जाने वाली सफ़ेद गेंद के गेंदबाज नहीं है। जिसको वो बदलना चाहते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 08, 2021 12:56 IST
Umesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @DELHICAPITALS Umesh Yadav

लाल गेंद से खेले जाने वाले टेस्ट क्रिकेट में अपनी पैनी गेंदबाजी से कहर बरपाने वाले उमेश यादव इस बार आईपीएल के 14वें सीजन में अपने उपर लगे सफेद गेंद के दाग को धोना चाहते हैं। उमेश का मानना है कि लोगों की उनके बारे में गलत धारणा है कि वो लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में खेली जाने वाली सफ़ेद गेंद के गेंदबाज नहीं है। जिसको वो बदलना चाहते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के बाद इस बार दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले उमेश ने ईएसपीऍन क्रिकइन्फो से बातचीत में कहा, "लोग सोचते हैं कि मैं एक अच्छा सफ़ेद गेंद डालने वाला गेंदबाज नहीं हूँ।"

गौरतलब है कि उमेश का पिछला आईपीएल सीजन 2020 इतना ख़ास नहीं गया था। जिसके चलते विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। इस तरह  आईपीएल 2021 की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें बेस प्राइज 1 करोड़ रूपए देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया था। 

ऐसे में दोबारा दिल्ली की टीम में घर वापसी करने पर ख़ुशी जाहिर करते हुए उमेश ने कहा, "मैंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत दिल्ली से की थी। इसलिए दिल्ली में आना मेरे लिए एक तरह की घर वापसी है। मैं इस टीम के कई खिलाड़ियों को जानता हूँ। इशांत शर्मा के साथ काफी बनती है। अक्षर पटेल और कप्तान रिषभ पंत भी मेरे अच्छे दोस्त हैं। इसलिए मेरे साथ ऐसा नहीं है कि मैं नई जगह आया हूँ। बल्कि दिल्ली आकर काफी सहज महसूस कर रहा हूँ।"

ये भी पढ़े -  IPL 2021 : धोनी से चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी मिलने पर उत्साहित पुजारा ने कही ये बड़ी बात 

वहीं आईपीएल के आगामी सीजन में उमेश क्या ख़ास करने जा रहे हैं व उनका टारगेट क्या है। इसके बारे में उमेश ने कहा, "वो अधिक से अधिक डॉट गेंद डालना चाहते हैं और सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज के तौरपर वापसी करना चाहते हैं।" उमेश के इस बयान से साफ़ है कि वो कहीं ना कहीं अपने उपर लगे सफेद गेंद के प्रति लोगों की नकरात्मक सोच को बदलना चाहेंगे। आईपीएल में अभी तक उमेश ने 121 टी20 मैच खेलें हैं जिसमें उनके नाम 121 विकेट हैं। 

ये भी पढ़े - IPL 2021 : RCB के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बताया, क्या है उनके जीवन का सबसे बड़ा सपना 

बता दें कि 9 अप्रैल को शुरू होने वाले आईपीएल के 14वें सीजन में रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स अपने पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करेगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker