1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. वेंकटेश अय्यर! जिसने केकेआर की डूबती नैया को पार लगाते हुए दिखाया फाइनल का रास्ता

वेंकटेश अय्यर! जिसने केकेआर की डूबती नैया को पार लगाते हुए दिखाया फाइनल का रास्ता

अय्यर ने इस सीजन में खेले 9 मैचों में 40.00 की शानदार औसत से 320 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतकीय पारी भी खेली। वहीं केकेआर इन 9 में से 7 मुकाबले जीतने में कामयाब रही।

Lokesh Khera Lokesh Khera @lokeshkhera29
Published on: October 13, 2021 23:14 IST
Venkatesh Iyer The one who crossed KKR sinking boat and showed the way to the final- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Venkatesh Iyer The one who crossed KKR sinking boat and showed the way to the final

दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफायर में 3 विकेट से मात देकर इयोन मोर्गन की कोलकाता नाइट राइडर्स ने फाइनल में कदम रख लिया है। अब 15 अक्टूबर को खिताबी मुकाबले में उनकी भिड़ंत महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। केकेआर के लिए भारत में खेला गया आईपीएल के 14वें सीजन का पहला हाफ किसी बुरे सपने से कम नहीं था। भारत में खेले 7 मैचों में केकेआर ने दो ही मैच जीते थे और वह 4 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर थी। किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी कि केकेआर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेगा, लेकिन केकेआर ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफआई करने के साथ-साथ एलिमिनेटर में आरसीबी और क्वालीफायर 2 में डीसी को हराता हुए फाइनल तक का सफर तय किया है।

केकेआर की डूबती नैया को पार लगाने में सबसे अहम भूमिका टीम के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने निभाई है। यूएई लेग से पहले कोई इस खिलाड़ी का नाम तक नहीं जानता था, लेकिन दूसरे हाफ में अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाते हुए इस खिलाड़ी ने काफी नाम बटौरा है।

पहले हाफ में केकेआर के लिए शुभमन गिल के साथ नीतिश राणा बतौर सलामी बल्लेबाज उतरा करते थे। गिल और राणा के बीच 7 मैचों में मात्र 2 ही बार 50 से अधिक रन की साझेदारी हुई है। मोर्गन ने यूएई में राणा को मिडल ऑर्डर में खिसकाते हुए वेंकटेश अय्यर को बतौर सलामी बल्लेबाज मौका दिया। पहले ही मैच में इस खिलाड़ी ने सबका दिल जीत लिया। आरसीबी के खिलाफ हुए मुकाबले में अय्यर ने अपने डेब्यू मैच में 27 गेंदों पर 41 रन की नाबाद पारी खेली। 

इसके बाद ना अय्यर रुके और ना ही केकेआर की टीम। अय्यर ने इस सीजन में खेले 9 मैचों में 40.00 की शानदार औसत से 320 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतकीय पारी भी खेली। वहीं केकेआर इन 9 में से 7 मुकाबले जीतने में कामयाब रही।

दिल्ली के खिलाफ क्वालीफायर 2 में जहां बल्लेबाज जूझते हुए दिखाई दे रहे थे, उसी मैदान पर अय्यर ने आज 41 गेंदों पर 4 चौकों और तीन गगनचुंबी छक्कों की मदद से 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

उम्मीद है फाइनल में भी इस खिलाड़ी के बल्ले से हमें ऐसी धुआंधार मैच जिताऊ पारी देखने को मिलेगी।

Write a comment

Social Tracker