1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. RCB vs CSK: विराट कोहली को नहीं दिखा अपने गेंदबाजों में 'एक्स फ़ैक्टर', धोनी ने पिच को बताया सबसे स्लो

RCB vs CSK: विराट कोहली को नहीं दिखा अपने गेंदबाजों में 'एक्स फ़ैक्टर', धोनी ने पिच को बताया सबसे स्लो

आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। पडिक्कल ने 70 रन की सर्वाधिक पारी खेली, वहीं ब्रावो ने तीन विकेट लिए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 24, 2021 23:51 IST
Virat Kohli did not see the 'X factor' in his bowlers, Dhoni told the pitch the slowest RCB vs CSK- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Virat Kohli did not see the 'X factor' in his bowlers, Dhoni told the pitch the slowest RCB vs CSK

चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल 2021 के 35वें मुकाबले में 6 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ सीएसके ने 14 अंकों के साथ प्वॉइंट टेबल में टॉप कर लिया है। चेन्नई ने टॉस जीतकर कोहली की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। पडिक्कल ने 70 रन की सर्वाधिक पारी खेली, वहीं ब्रावो ने तीन विकेट लिए। सीएसके ने यह लक्ष्य 18.1 ओवर में हासिल कर लिया। चेन्नई के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने 38 रन की सर्वाधिक पारी खेली।

धोनी ने धमाकेदार जीत के बाद कहा "हमलोग लगातार ओस के बार में सोच रहे थे और इसी कारण से हम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना चाहते थे। जाडेजा ने शानदार गेंदबाजी का मुजाहिरा किया। 10-12 ओवर के बाद पिच पर स्पिनर्स के लिए मदद थी। पारी के अंत में तेज गेंदबाजों ने बढ़िया गेंदबाजी की। ब्रावो का भी प्रदर्शन काफी शानदार रहा। मैने मोईन को कहा कि अब आपको गेंदाबाजी करने के लिए आना है लेकिन बाद में मैने अपना मन बदला और ब्रावो को गेंद थमा दी। दुबई में अब तक जितने के भी पिचों पर खेल हुए हैं उसमें से आज की पिच सबसे ज्यादा स्लो थी। मुझे लगता है कि हमारे कई बल्लेबाज अलग-अलग पॉजिशन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। इसी कारण से हम लेफ्ट-राइट का कॉम्बिनेशन बना कर चल रहे थे।"

वहीं विराट कोहली ने कहा "विकेट थोड़ी सी स्लो थी। हम गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। पहले 5-6 ओवर में हमारे गेंदबाज़ों में एक्स फ़ैक्टर नहीं दिखा। हालांकि एक-दो विकेट पाने के बाद हम मैच में वापसी करते दिखे, लेकिन फिर से गेंदबाज़ों ने मोमेंटम खो दिया।"

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और हर्षल पटेल की विकेट लेने वाले डीजे ब्रावो को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। ब्रावो ने कहा "मैं सिर्फ प्रतिस्पर्धी बनने का प्रयास करता हूं। आईपीएल दुनिया में सबसे कठिन प्रतियोगिता है। किसी दिन मैं बढ़िया प्रदर्शन करता हूं तो किसी दिन खराब लेकिन इस खेल के लिए मेरे पास जो गर्व और प्यार है, वह मुझे आगे बढ़ाता है। विराट बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण विकेट था। मैं बस अपनी लाइन लेंथ को सरल रखना चाहता था। गति में बदलाव, यॉर्कर, धीमी गेंद... बस अपने बेसिक्स पर टिके रहो। आज मैंने विकेट के आसपास गेंदबाजी की और वाइड यॉर्कर, लेग स्टंप यॉर्कर पर भी काफी गेंदें की।"

Write a comment

Social Tracker