Thursday, May 09, 2024
Advertisement

संगकारा ने बताई रॉयल्स की हार की वजह, कहा- इस तरह की लापरवाही से बचना चाहिए था

संगकारा ने कहा, "दिल्ली कैपिटल्स को 154 रन पर रोकना शानदार था, हम बल्लेबाजी में शुरुआती 10 ओवरों में लापरवाही नहीं करने की जरूरत थी।"

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 25, 2021 22:44 IST
Kumar Sangakkara- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Kumar Sangakkara

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 33 रन की हार के लिए पहले 10 ओवरों में अपनी बल्लेबाजी इकाई के 'लापरवाह' रवैये को जिम्मेदार ठहराया। टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का चयन करते हुए राजस्थान ने दिल्ली को छह विकेट पर 154 के छोटे स्कोर तक सीमित कर दिया, लेकिन टीम 10.2 ओवर में 4 विकेट पर 48 रन बनाने के बाद 20 ओवर में 6 विकेट पर सिर्फ 121 रन ही बना सकी।

संगाकारा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "दिल्ली कैपिटल्स को 154 रन पर रोकना शानदार था, हम बल्लेबाजी में शुरुआती 10 ओवरों में लापरवाही नहीं करने की जरूरत थी। दुर्भाग्य से दिल्ली ने हमारे खिलाफ चतुराई से गेंदबाजी की और उन्हें जवाब देने में विफल रहे।"

उन्होंने कहा, "इसलिए, मैं निचले मध्यक्रम के बारे में ज्यादा चिंता नहीं करूंगा। उन्होंने हमें आईपीएल के पहले चरण मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला है। मुझे यकीन है, जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे, वे लय में आएंगे।"

कप्तान संजू सैमसन ने 53 गेंदों में नाबाद 70 रनों की पारी खेली लेकिन उन्हें दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिला।

संगकारा ने कहा, "हमारे पास जैसी बल्लेबाजी है उससे 154 रन के लक्ष्य को हासिल किया जाना चाहिये थे। हम आज के दिन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके।"

संगकारा ने इविन लुईस और क्रिस मौरिस की चोटिल होने पर अफसोस जताया जिससे उन्हें अंतिम एकादश में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा। श्रीलंका के इस पूर्व महान खिलाड़ी ने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें कुछ चोट की चिंता थी जिसका मतलब था कि (इविन) लुईस और (क्रिस) मौरिस नहीं खेले, लेकिन यह सिर्फ अस्थायी है और हमारे पास विकल्प हैं।"

यह पूछे जाने पर कि क्या कप्तान सैमसन को अपनी पारी के शुरुआत में ही आक्रामक रूख अपनाना चाहिये था तो संगकारा ने कहा, "यह कप्तान के लिए कठिन परिस्थिति थी। वह इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था। हमारी टीम के किसी बल्लेबाज को उनके साथ खड़े रहने की जरूरत थी लेकिन दुर्भाग्य से नियमित रूप से विकेट गिरते रहे। इससे संजू को खुल कर खेलने का मौका नहीं मिला।"

DC vs RR: संजू सैमसन पर लग सकता है बैन, अगर एक बार फिर करी ये गलती

संगकारा ने दिल्ली के गेंदबाजों को श्रेय दिया कि उन्होंने सैमसन को शुरुआत में खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement