Thursday, April 25, 2024
Advertisement

शुभमन गिल का जोड़ीदार कौन? IPL 2021 से पहले KKR के सामने खड़ा है बड़ा सवाल

नीतीश राणा ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर पिछले सीजन में उतरे थे और उम्मीद है कि वह इस सत्र में भी इसी भूमिका में रहेंगे। कोलकाता के पास शुभमन गिल भी हैं जिन्होंने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है।  

IANS Reported by: IANS
Published on: April 06, 2021 20:25 IST
Who is the partner of Shubman Gill? Big question stands before KKR Ahead of IPL 2021 - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Who is the partner of Shubman Gill? Big question stands before KKR Ahead of IPL 2021 

नई दिल्ली। दो बार की विजेता रही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को आईपीएल के इस सीजन में संतुलन बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करना होगा। कोलकाता की टीम पिछले सीजन में खराब नेट रन रेट के कारण प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थी। तीन टीमों के पास 14 अंक थे और रॉयल चैलेंजर बेंगलोर तथा सनराइजर्स हैदराबाद का नेट रन रेट क्रमश : प्लस 0.608 और माइन्स 0.172 था जबकि कोलकाता का नेट रन रेट माइन्स 0.214 था और वह पांचवें स्थान पर रहा था।

रीयल मैड्रिड के डिफेंडर वेरेन कोविड पॉजिटिव, लीवरपूल के खिलाफ मैच से बाहर

कोलकाता के लिए पिछले सीजन में वेस्टइंडीज के सुनील नारायण और आंद्रे रसेल उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके थे।

कोलकाता की टीम में बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन है जो नारायण की जगह टीम में ले सकते हैं। शाकिब मध्यक्रम में टीम को गति दे सकते हैं।

रसेल के फ्लॉप रहने की स्थिति में कोलकाता के पास दिनेश कार्तिक और कप्तान ईयोन मोर्गन जैसे बल्लेबाज हैं जो डेथ ओवरों में किसी भी टीम के गेंदबाज के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।

मुंबई इंडियंस के फैन्स के लिए राहत की खबर, सभी खिलाड़ी पाए गए कोरोना नेगेटिव

नीतीश राणा ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर पिछले सीजन में उतरे थे और उम्मीद है कि वह इस सत्र में भी इसी भूमिका में रहेंगे। कोलकाता के पास शुभमन गिल भी हैं जिन्होंने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है।

शाकिब बल्ले के अलावा गेंद से भी टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं, विशेषकर चेन्नई के एम ए. चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले शुरूआती मुकाबले में वह अहम साबित हो सकते हैं जहां स्पिनरों को मदद मिलती है।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के साथ मोर्चा संभालेंगे। इनके अलावा रसेल भी तेज गेंदबाजी में एक विकल्प हैं।

टोक्यो ओलंपिक से पहले तुर्की में अभ्यास करेंगे नीरज और हिमा

कोलकाता के मुकाबले जब मुंबई और बेंगलुरु में होंगे तो न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लौकी फग्र्यूसन भी विकल्प हो सकते हैं।

टीम के सहायक कोच अभिषेक नायर ने कहा, हमारी टीम एक संतुलित टीम है। मेरे ख्याल हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि सभी खिलाड़ी सही फ्रेम में हो जिससे वे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

कोलकाता की टीम इस प्रकार है :

शुभमन गिल, नीतीश राणा, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ईयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वरूण सीवी, कुलदीप यादव, पैट कमिंस, लौकी फग्र्यूसन, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, करूण नायर, हरभजन सिंह, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी।

सहायक स्टाफ : ब्रेंडन मैकुलम (मुख्य कोच), अभिषेक नायर (सहायक कोच), काइल मिल्स (गेंदबाजी कोच), जेम्स फोस्टर (फील्डिंग कोच), डेविड हसी (मेंटर) और नाथन लिएमोन (कंसलटेंट स्ट्रेटेजिस्ट)।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement