Monday, April 29, 2024
Advertisement

बीसीसीआई अगले साल से कर सकता है वूमेंस आईपीएल की शुरुआत, 6 टीमों से साथ खेला जाएगा टूर्नामेंट

मौजूदा समय में महिला क्रिकेटरों के लिए बीसीसीआई टी20 चैलेंज का आयोजन कराता है। गर्वनिंग काउंसिल का मानना है कि महिलाओं के आईपीएल में काफी संभावनाएं हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 25, 2022 19:11 IST
BCCI, Women's IPL, cricket, sports, India, PCB, West Indies cricket - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI women's t20 challenge

Highlights

  • बीसीसीआई अगले साल से महिलाओं के लिए आईपीएल शुरू करने की तैयारी कर रहा है
  • बीसीसीआई के गर्वनिंग काउंसिल की बैठक में महिला आईपीएल को शुरू करने का प्रस्ताव रखा गया

बीसीसीआई ने अगले साल से 6 टीमों के साथ महिला इंडियन प्रीमियर लीग कराने की तैयारी कर रहा है। बोर्ड ने अपने गर्वनिंग काउंसिल की हुई बैठक में यह प्रस्ताव रखा है। मौजूदा समय में महिला क्रिकेटरों के लिए बीसीसीआई टी20 चैलेंज का आयोजन कराता है। गर्वनिंग काउंसिल का मानना है कि महिलाओं के आईपीएल में काफी संभावनाएं हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक लगभग दो साल बाद एक दूसरे से मिलने के बाद गर्वनिंग काउंसिल के सदस्यों ने फैसला किया है कि वह आईपीएल की मौजूदा फ्रेंचाइजी से पूछेंगे कि क्या वह महिला टीम को खरीदना चाहते हैं अगर वह टीम खरीदने में इच्छुक नहीं होंगे तब हम बाहरी  विकल्पों पर विचार करेंगे।

यह भी पढ़ें- PAK vs AUS: तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 115 रन से धूल चटाकर 1-0 से सीरीज किया अपने नाम

आपको बता दें कि बीसीसीआई पर महिला लीग शुरू करने का काफी दबाव है। लीग को शुरू करने की कई बार मांग उठ चुकी है। इसके अलावा वेस्टइंडीज क्रिकेट ने फैसला किया है कि वह इस साल से कैरेबियन प्रीमियर लीग के तहत तीन टीमों के साथ महिलाओं के लिए भी लीग की शुरुआत करेगा। इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी महिला क्रिकेटरों के लिए ऐसी ही योजना को लागू करने पर विचार कर रहा है।

एक अन्य महत्वपूर्ण निर्णय में, जीसी ने 2023-27 के चक्र के लिए आईपीएल के मीडिया अधिकार ट्रेंडर को मंजूरी दे दी है। टेंडर टू टेंडर (आईटीटी) दस्तावेज, सबसे अधिक संभावना है जिसे सोमवार या मंगलवार को जारी कर दिया जाएगा। बोली लगाने वाले दलों के लिए कई विकल्प होंगे। इसके अलावा मीडिया राइट्स के लिए बोली लगाने के लिए इच्छुक फर्म की संपत्ति कम से कम 1000 करोड़ रुपये होनी चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement