Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

CSK और एमएस धोनी के रिटेन खिलाड़ी ने 8 गेंद में जड़े 46 रन

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए और वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 194 रनों का भारी स्कोर रख दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 30, 2022 10:45 IST
Moeen Ali- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Moeen Ali

Highlights

  • इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही है टी20 सीरीज
  • इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 34 रनों के अच्छे खासे अंतर से हराया
  • सीएसके के रिटेन खिलाड़ी ने गेंद और बल्ले से किया प्रदर्शन

WI vs ENG T20i : भारत के खिलाफ शुरू होने वाली वन डे सीरीज से पहले वेस्टइंडीज की टीम इस वक्त इंग्लैंड के साथ सीरीज खेल रही है। इस बीच वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच हुए मैच में आईपीएल के रिटेन खिलाड़ी ने कमाल की पारी खेली। बड़ी बात ये है कि इस खिलाड़ी को चार बार की आईपीएल चैं​पियन टीम सीएसके ने रिटेन किया हुआ है। हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के मोईन अली की। मोईन अली की बल्लेबाजी का ही कमाल था कि इंग्लैंड ने इस मैच में वेस्टइंडीज को 34 रनों से मात दे दी। 

यह भी पढ़ें :IPL 2022 Mega Auction: एक टीम की ओपनिंग जोड़ी तैयार, 2 के पास कोई भी नहीं

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए और वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 194 रनों का भारी स्कोर रख दिया। इंग्लैंड के इतने ​बड़े स्कोर में सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय की बड़ी भूमिका रही। उन्होंने 42 गेंद पर 52 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान जेसन रॉय ने पांच चौके और तीन आसमानी छक्के लगाए। इसके बाद मोईन अली का तूफान आया। मोईन अली ने 28 गेंद पर 63 की शानदार पारी खेल डाली। इस दौरान उनके बल्ले से एक चौका और सात छक्के निकले। यही कारण रहा कि टीम ने बड़ा स्कोर टांग दिया। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI : पहले वन डे में कौन बनेगा टीम इंडिया का उपकप्तान

इसके बाद जब वेस्टइंडीज की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो पूरी टीम मिलकर पांच विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी और मैच 34 रन से हार गई। मोईन अली ने केवल बल्ले से ही नहीं, गेंद से भी अपनी उपयोगिता साबित की। उन्होंने चार ओवर में 28 रन देकर दो विकेट भी अपने नाम किए। वेस्टइंडीज की ओर से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सका। हालांकि टीम की शुरुआत तो अच्छी हुई, लेकिन मिडिल ओवर्स में लगातार विकेट ​गिरने और रन गति पर अंकुश लगने के कारण टीम दिए गए लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई। बता दें कि मोईन अली पिछले कुछ साल से एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके यानी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे हैं और इस बार टीम ने उन्हें रिटेन भी किया है। यानी इस साल के आईपीएल में भी वे सीएसके के लिए ही खेलते हुए नजर आएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement