Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND vs WI : पहले वन डे में कौन बनेगा टीम इंडिया का उपकप्तान

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज शुरू होने में अब चंद ही दिन शेष हैं। वन डे सीरीज का पहला मैच छह फरवरी को खेला जाएगा। इससे पहले एक फरवरी को सभी खिलाड़ी अहमदाबाद में एकत्र होंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 29, 2022 18:51 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Team India

Highlights

  • भारत वेस्टइंडीज के बीच पहला वन डे छह फरवरी को
  • केएल राहुल पहले वन डे मैच के लिए नहीं रहेंगे उपलब्ध
  • दूसरे मैच से पहले केएल राहुल टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे

IND vs WI ODI Match Update : भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज शुरू होने में अब चंद ही दिन शेष हैं। वन डे सीरीज का पहला मैच छह फरवरी को खेला जाएगा। इससे पहले एक फरवरी को सभी खिलाड़ी अहमदाबाद में एकत्र होंगे, जहां उन्हें तीन दिन के क्वारंटीन से गुजरना पड़ेगा। हालांकि टीम इंडिया के बाकी खिला​ड़ियों की तरह उप कप्तान केएल राहुल एक फरवरी को नहीं पहुंचेगे, बीसीसीआई की ओर से पहले ही कहा जा चुका है कि केएल राहुल दूसरे वन डे से पहले भारतीय टीम से जुड़ेंगे। सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा होंगे, वहीं उपकप्तान केएल राहुल को बनाया गया है, लेकिन अब सवाल ये है कि पहले वन डे में उपकप्तानी कौन करेगा। 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction: एक टीम की ओपनिंग जोड़ी तैयार, 2 के पास कोई भी नहीं

भारत के सभी खिलाड़ी एक फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेंगे। वैसे तो सीरीज के तीनों मैच अलग अलग वेन्यू पर खेले जाने थे, लेकिन भारत में जिस तरह से लगातार कोरोना के केस आ रहे हैं, उसी को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने तीनों वन डे मैच एक ही जगह अहमदाबाद में कराने का फैसला किया है। वहीं टी20 सीरीज के सभी तीन मैच कोलकाता में खेले जाएंगे। वन डे सीरीज के पहले मैच में केएल राहुल नहीं होंगे। इसके बारे में बीसीसीआई ने उसी दिन बता दिया था, जब टीम का ऐलान किया गया था। अब देखना होगा कि पहले मैच में उपकप्तानी कौन करेगा। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI : वेस्टइंडीज के ​खिलाफ केवल तीन कप्तान लगा सके हैं शतक

भारतीय टीम के पास उपकप्तान बनाने के लिए ऑप्शन तो बहुत हैं। श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, रिषभ पंत में से किसी को भी उपकप्तान बनाया जा सकता है। हालांकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्म्द शमी सीरीज में नहीं खेल रहे हैं, नहीं तो एक और ऑप्शन हो जाता। लेकिन माना जाना चाहिए कि इन्हीं तीन में से कोई उपकप्तान हो सकता है। शिखर धवन टीम के सीनियर खिलाड़ी हैं, वहीं रिषभ पंत भी उपकप्तानी कर सकते हैं, क्योंकि वे आईपीएल में कप्तानी भी कर चुके हैं। वहीं रिषभ पंत से पहले श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान थे और वे साल 2020 के आईपीएल में टीम को फाइनल तक लेकर गए थे। माना जा रहा है कि जब टीम अपना क्वारंटीन का वक्त पूरा कर लेगी उसके बाद या  फिर मैच के ही दिन ऐलान किया जाएगा कि उपकप्तान कौन है। पहले मैच के बाद केएल राहुल वापस आ जाएंगे और वे दूसरे मैच मैच से बतौर उपकप्तान ही मैदान में उतरेंगे। 

 

वन डे सीरीज का पूरा शेड्यूल

पहला वन डे मैच : 6 फरवरी : रविवार : अहमदाबाद

दूसरा वन डे मैच : 9 फरवरी : बुधवार : अहमदाबाद
तीसरा वन डे मैच : 11 फरवरी : शुक्रवार : अहमदाबाद

वन डे सीरीज के लिए ये है टीम इंडिया : रोहित शर्मा, केएल राहुल, रुतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध, आवेश खान।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement