Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL 2023 में इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स की टीम पूरे टूर्नामेंट में यही तय नहीं कर पाई कि उनका नंबर तीन कौन है। कभी मंदीप सिंह खेले तो कभी सरफराज। कभी मिचेल मार्श भी तीन नंबर पर खेलते हुए नजर आए। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 06, 2022 12:52 IST
Delhi Capitals in IPL 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Capitals in IPL 2022

Highlights

  • आईपीएल 2022 में ठीकठाक रहा था दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन
  • पूर्व सलामी ​बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने किया डीसी का ​रिव्यू
  • टीम के प्रदर्शन और रिषभ पंत की कप्तानी को लेकर की बात

 

IPL 2022 Delhi Capitals : आईपीएल 2022 खत्म हो चुका है और अब बारी टीम इंडिया के इंटरनेशनल मैचों की है। लेकिन आईपीएल कभी खत्म नहीं होता। जब आईपीएल हो रहा होता है तब तो हो ही रहा होता है और जब मैच नहीं हो रहे होते हैं तो कुछ न कुछ तैयारी हो रही होती है। ये ऐसा टूर्नामेंट है, जिसकी चर्चा पूरे साल भर होती है। इस अब इस बात के ​कयास लगाए जाने लगे हैं कि आईपीएल 2023 के लिए कौन सी टीम किस खिलाड़ी को अपने पास रख सकती है और किसे जाने दे सकती है। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और अब कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के बारे में बात की है। आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर दिल्ली कैपिटल्स का पूरा रिव्यू किया है और ये भी जानने की कोशिश की है कि डीसी की टीम अगले साल के आईपीएल में किस खिलाड़ी को जाने दे सकती है। टीम में क्या कुछ कमियां रहीं। 

Delhi Capitals in IPL 2022

Image Source : INDIA TV
Delhi Capitals in IPL 2022

नंबर तीन को लेकर लगातार गफलत में रही दिल्ली कैपिटल्स 
पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम पूरे टूर्नामेंट में यही तय नहीं कर पाई कि उनका नंबर तीन कौन है। कभी मंदीप सिंह खेले तो कभी सरफराज। कभी मिचेल मार्श भी तीन नंबर पर खेलते हुए नजर आए। साथ ही उनका कना है कि टीम ने नीलामी के दौरान भी कुछ न कुछ गड़बड़ी की। एक टीम आठ विदेशी खिलाड़ी ले सकती थी, लेकिन दिल्ली ने केवल सात ही विदेशी अपने पाले में किए। इन सात विदेशी खिलाड़ियों में से शुरुआती मैचों में टीम के पास केवल तीन ही विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध थे। साथ ही उनका कहना है कि टीम की गेंदबाजी में वो धार नजर नहीं आई, जो होनी चाहिए थी। खास तौर पर डेथ ओवर्स में टीम को कगिसो रबाड़ा की कमी साफ खलती दिखी। रिषभ पंत की कप्तानी को लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा कि रिकी पोंटिंग तो उन्हें बेहतरीन कप्तान मानते हैं, लेकिन मैचों के दौरान ऐसा लगता है कि रिषभ पंत से कुछ गलतियां भी हुईं। जब कुलदीप यादव ने चार विकेट ले लिए तो उन्हें चौथा ओवर ही नहीं कराया गया। ऐसी ही छोटी छोटी गलतियां टीम से हुई हैं। हालांकि उन्होंने माना कि कुलदीप यादव ने इस साल के आईपीएल में जिस तरह की गेंदबाजी की है, उसमें रिषभ पंत का बड़ा योगदान है कि कब और कहां कुलदीप से गेंदबाजी करानी है। 

Rishabh Pant in IPL 2022

Image Source : INDIA TV
Rishabh Pant in IPL 2022

दिल्ली कैपिटल्स की टीम बहुत ज्यादा खिलाड़ियों को नहीं कर पाएगी रिलीज
दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2023 के लिए कौन से खिलाड़ी रिलीज कर सकती है, इसको लेकर आकाश चोपड़ा साफ तौर पर किसी खिलाड़ी का नाम नहीं पाए। उन्होंने कहा कि केएस भरत को आपने केवल दो ही मैच खेलाए और उन्हें दो करोड़ रुपये में खरीदा गया था। उन्हें रिलीज करने से बहुत ज्यादा पर्स में पैसे आएंगे नहीं। चेतन साकरिया को दिल्ली कैपिटल्स ने 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्हें रिलीज करने से कुछ पैसे आ जाएंगे, लेकिन उन्हें रिलीज शायद ही टीम कर पाए। यश ढुल टीम को काफी सस्ते में मिल गए हैं, उन्हें रिलीज टीम करना नहीं चाहेगी। आकाश चोपड़ा का मानना है कि टीम बहुत ज्यादा खिलाड़ी रिलीज नहीं कर पाएगी, लेकिन उन्होंने ये जरूर कहा कि जो एक विदेशी खिलाड़ी टीम में कम है, उसे जरूर ले लिया जाना चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement