Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2022: गेल ने आखिरकार तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों इस सीजन IPL में नहीं लिया हिस्सा

T20 क्रिकेट के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक क्रिस गेल ने खुलासा किया कि इंडियन प्रीमियर लीग में पिछले दो वर्षों में उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 08, 2022 12:39 IST
क्रिस गेल- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM क्रिस गेल

लंदन। T20 क्रिकेट के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक क्रिस गेल ने खुलासा किया कि इंडियन प्रीमियर लीग में पिछले दो वर्षों में उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया और इतना कुछ करने के बावजूद सम्मान नहीं मिलने के कारण ही उन्होंने आईपीएल-15 से बाहर रहने का फैसला किया। आईपीएल की शुरुआत से ही वेस्टइंडीज का यह तेजतर्रार बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की तरफ से खेलने के बाद, 'द यूनिवर्स बॉस' पंजाब किंग्स से जुड़ा था। उनके लिये 2019 का सत्र अच्छा रहा था और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में छठे नंबर पर थे लेकिन 2020 और 2021 में उनके लिये पंजाब की अंतिम एकादश में जगह बनाना मुश्किल हो गया था।

गेल ने पिछले साल 10 मैचों में 125.32 की स्ट्राइक रेट से 193 रन बनाए थे, जबकि 2020 में उन्होंने सिर्फ सात मैच खेले और 288 रन बनाये। गेल ने ‘मिरर.सीओ.यूके’ से कहा, ‘‘पिछले कुछ वर्षों में आईपीएल में जो कुछ हुआ, मुझे लगा कि मेरे साथ ठीक से व्यवहार नहीं किया गया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसके बाद मैंने सोचा 'ठीक है, आपको (गेल) खेल और आईपीएल के लिये इतना कुछ करने के बाद भी वह सम्मान नहीं मिला जिसके आप हकदार थे। इसलिए मैंने सोचा यदि ऐसा है तो ठीक है, मैं खिलाड़ियों की नीलामी में अपना नाम शामिल नहीं करूंगा, इसलिए मैं उससे हट गया।’’

गेल ने कहा, ‘‘क्रिकेट के बाद भी जीवन होता है और मैं इससे सामंजस्य बिठाने की कोशिश कर रहा हूं।’’ जमैका का यह ‘बिग हिटर’ हालांकि अगले साल लीग में वापसी करना चाहता है तथा आरसीबी या पंजाब किंग्स के लिये खिताब जीतना चाहता है। गेल ने कहा, ‘‘मैं अगले साल वापसी करूंगा। उन्हें मेरी जरूरत है। आईपीएल में मैंने तीन टीमों का प्रतिनिधित्व किया है - कोलकाता, आरसीबी और पंजाब का। मैं आरसीबी और पंजाब में से किसी एक टीम में रहकर खिताब हासिल करना पसंद करूंगा। आरसीबी में मेरा प्रदर्शन अच्छा रहा है और पंजाब भी अच्छा है।’’ गेल ने आईपीएल में 142 मैचों में 4,965 रन बनाये। उनके नाम पर आईपीएल में एक पारी में सर्वाधिक स्कोर (175 रन) बनाने का रिकॉर्ड है जो उन्होंने 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ बनाया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement