Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2024: धोनी का दोस्त CSK लिए बन सकता बड़ी मुसीबत, एमए चिदंबरम स्टेडियम में है शानदार रिकॉर्ड

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल के 17वें सीजन का पहला मुकाबला एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस का रिकॉर्ड इस मैदान पर काफी बेहतर है, जिसके चलते वह सीएसके के लिए एक बड़ा खतरा बन सकते हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 22, 2024 11:27 IST
Faf du Plessis- India TV Hindi
Image Source : PTI फाफ डू प्लेसिस

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का पहला मुकाबला गतविजेता चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले में सभी की नजरें आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस के प्रदर्शन पर टिकी रहने वाली हैं, जो एक समय सीएसके टीम का एक खास हिस्सा होते थे। चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए फाफ एक बड़ी मुसीबत बन सकते हैं, जिनको एमए चिदंबरम स्टेजियम में अब तक रिकॉर्ड काफी बेहतर देखने को मिला है और उन्हें इस स्टेडियम की पिच का भी काफी बेहतर तरीके से अंदाजा है।

फाफ का ऐसा रहा एमए चिदंबरम स्टेडियम में रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की कप्तानी पिछले आईपीएल सीजन संभालने वाले फाफ डू प्लेसिस के नेतृत्व में टीम प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने से काफी करीब से चूक गई थी। वहीं आरसीबी की कोशिश पहली बार खिताब जीतने की रहेगी और वह सीजन का आगाज भी जीत के साथ करना चाहेगी। फाफ डू प्लेसिस का एमए चिदंबरम स्टेडियम में रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने 19 मैच खेले हैं, जिसमें 36.87 के औसत से उन्होंने 553 रन अब तक बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली हैं। वहीं डू प्लेसिस का स्ट्राइक रेट चेपॉक स्टेडियम में 119.44 का देखने को मिला है। फाफ ने अब तक सीएसके के खिलाफ 3 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 36 के औसत से 108 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतकीय पारी भी देखने को मिली है।

आरसीबी का ये खिलाड़ी भी रह चुका सीएसके का हिस्सा

फाफ डू प्लेसिस के अलासा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का इस सीजन हिस्सा कर्ण शर्मा भी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल चुके हैं, ऐसे में उन्हें भी एमए चिदंबर स्टेडियम में खेलने का अनुभव हासिल है। लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने चेपॉक में अब तक 2 मुकाबले खेले हैं, हालांकि इसमें वह कोई भी विकेट हासिल करने में कामयाब नहीं हो सके। वहीं सीएसके के खिलाफ उनके रिकॉर्ड को देखा जाए तो वह भी अधिक शानदार देखने को नहीं मिलता है जिसमें वह 6 मैचों में 50.33 के औसत से सिर्फ 3 विकेट ही लेने में कामयाब हो सके हैं।

ये भी पढ़ें

एमएस धोनी अब तक बिना कप्तानी खेल चुके हैं इतने मुकाबले, ऐसे हैं कैप्टन के तौर पर रिकॉर्ड

IPL के इतिहास में धोनी ऐसा करने वाले इकलौते कप्तान, कोई भी खिलाड़ी नहीं बना पाया ये रिकॉर्ड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement