1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. GT vs RR : आज कैसा रहेगा कोलकाता का मौसम, मैच को लेकर अपडेट

GT vs RR : आज कैसा रहेगा कोलकाता का मौसम, मैच को लेकर अपडेट

कोलकाता में हुई बारिश के बाद लगातार आईपीएल के पहले क्वालीफायर पर संकट के बादल छाए हुए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 24, 2022 10:41 IST
Kolkata: Preparations underway at Eden Gardens on the eve of the Indian Premier League 2022 play-off- India TV Hindi
Image Source : PTI Kolkata: Preparations underway at Eden Gardens on the eve of the Indian Premier League 2022 play-off cricket match between Gujarat Titans and Rajasthan Royals, in Kolkata,  

Highlights

  • आईपीएल 2022 में आज कोलकाता में खेला जाएगा पहला क्वालीफायर
  • कोलकाता में आज शाम को हल्की बारिश होने की जताई गई संभावना
  • आज के मैच में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमों की टक्कर

Kolkata Weather Report : आईपीएल 2022 में आज एक बड़ा मैच है। आज आईपीएल के 15वें सीजन का क्वालीफायर 1 खेला जाएगा। इसमें प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक और दो पर रहने वाली टीमों के बीच मुकाबला होगा। टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस की टीम राजस्थान रॉयल्स से मुकबला करेगी। इसके लिए दोनों टीमें कोलकाता पहुंच चुकी हैं। कोलकाता के ईडन गार्डेंस में ये इस साल का पहला मैच है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण पहले क्वालीफायर पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। बारिश ने मैच पर संशय बना दिया है। लेकिन आज का कोलकाता का मौसम कैसा रहेगा, ये जानना भी बहुत जरूरी है। 

कोलकाता में आज भी बारिश की पूरी संभावना

कोलकाता में हुई बारिश के बाद लगातार आईपीएल के पहले क्वालीफायर पर संकट के बादल छाए हुए हैं। इस बीच खबर ये आ रही है कि पहले क्वालीफायर की शाम को गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम वेबसाइटटों के अनुसार हल्की हवाएं लगातार चलती रहेंगी। साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है। इससे मैच में बाधा आ सकती है। आज ही नहीं बुधवार को भी मौसम कुछ गड़बड़ ही रहने की आशंका जताई गई है। हालांकि लगातार मैच के वक्त बारिश की संभावना कम है, लेकिन फिर भी बारिश कुछ न कुछ तो खलल डालेगी।

बीसीसीआई ने कर ली है मैच की पूरी तैयारी
इस बीच बीसीसीआई ने भी बारिश से​ निपटने के पूरे इंतजाम किए हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को खुद जाकर ईडन गार्डेंस का निरीक्षण किया और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए हैं। इससे पहले बीसीसीआई की ओर से साफ किया गया था कि क्वालीफायर और एलिमिनेटर के लिए कोई रिजर्व ​दिन नहीं है। जितने भी ओवर का मैच कराया जाना संभव होगा कराया जाएगा, लेकिन अगर कम से कम पांच ओवर का भी संभव नहीं हो पाया तो सुपर ओवर से रिजल्ट निकाला जाएगा। अगर सुपर ओवर भी नहीं हो पाता है तो फिर जो टीम अंक तालिका में आगे है, उसे मैच का विजेता घोषित कर दिया जाएगा।