Monday, May 20, 2024
Advertisement

IPL 2022 CSK vs KKR : MS Dhoni के बल्ले से इतने साल ​बाद निकला अर्धशतक, रचा नया की​र्तिमान

एमएस धोनी सीएसके की ओर से पहली बार बतौर कप्तान नहीं बल्किखिलाड़ी खेलते हुए नजर आए। 

Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 26, 2022 21:40 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IPLT20.COM MS Dhoni

आईपीएल 2022 का पहला मैच सीएसके और केकेआर के बीच खेला जा रहा है। सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 131 रन बना लिए हैं। यानी अगर ये मैच अब केकेआर को जीतना है तो उन्हें 132 रन बनाने होंगे। इस मैच का खास आकर्षण सीएसके के पूर्व कप्तान एमएस धोनी रहे। एमएस धोनी सीएसके की ओर से पहली बार बतौर कप्तान नहीं बल्किखिलाड़ी खेलते हुए नजर आए। आज एमएस धोनी का वही पुराना वाला अंदाज नजर आया। इस दौरान उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। लेकिन कई साल बाद एमएस धोनी के बल्ले से अर्धशतक निकला है। 

एमएस धोनी ने आज के मैच में 38 गेंदों में 50 रन की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके और एक छक्का लगा। हालांकि धोनी ने पारी की शुरुआत काफी धीमे की। वे देर तक समझकर रुक कर खेलना चाहते थे। जब उन्हें लगा कि अब वे तेजी से रन बना सकते हैं, वे चार्ज हो गए और तेजी से रन बटोरने शुरू कर दिए। एमएस धोनी ने इससे पहले साल 2019 में अर्धशतक लगाया था, जब 21 अप्रेल 2019 को सीएसके और आरसीबी के बीच मैच था। ये मैच बेंगलोर में खेला गया था। एमएस धोनी ने उस मैच में 48 गेंद पर 84 रन की नाबाद पारी खेली थी। उसके बाद से अब उन्होंने अर्धशतक लगाया है, यानी करीब तीन साल बाद। 

दिलचस्प बात ये भी है कि आईपीएल के इतिहास में जिन खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा उम्र में अर्धशतक लगाया है, उसमें धोनी अब तीसरे नंबर पर आ गए हैं। सबसे उम्रदराज खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल में एडम गिलक्रिस्ट ने शतक लगाया था। साल 2013 में जब वे 41 साल और 181 दिन के थे। इसके बाद दूसरे नंबर पर क्रिस गेल हैं, जिन्होंने आईपीएल 2020 में 31 साल और 39 दिन की उम्र में अर्धशतक लगाया था। अब धोनी ने अर्धशतक लगाया है और आज वे 40 साल और 262  दिन के हो गए हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement