Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2022, DC vs LSG Dream 11: दिल्ली और लखनऊ के बीच मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर जो मचा सकते हैं धमाल

दिल्ली और लखनऊ दोनों ही टीमें अपने पिछले मैच में जीत दर्ज कर यहां पहुंची है। ऐसे में एक बार फिर से इन दोनों टीमों को उम्मीद होगी बेहतर प्रदर्शन कर प्लेऑफ की दावेदारी को और मजबूत करें।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 01, 2022 13:26 IST
delhi capitals,lucknow super giants,ipl 2022,dc vs lsg dream11 prediction,dc vs lsg playing xi,dc vs- India TV Hindi
Image Source : IPLT2022.COM/BCCI लखनऊ के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद पृथ्वी शॉ

Highlights

  • दिल्ली और लखनऊ दोनों ही टीमें अपने पिछले मैच में जीत दर्ज कर यहां पहुंची है
  • दिल्ली की टीम का टूर्नामेंट में यह 9वां मैच होगा। टीम ने अब तक खेले गए अपने 8 मैचों में से 4 में जीत हासिल की है
  • लखनऊ की टीम ने 9 मुकाबलों में से 6 में जीत दर्ज की जबकि 3 मैच में उसे हार मिली है

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 45वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मैच के लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक दूसरे से भिड़ेगी। दिल्ली और लखनऊ दोनों ही टीमें अपने पिछले मैच में जीत दर्ज कर यहां पहुंची है। ऐसे में एक बार फिर से इन दोनों टीमों को उम्मीद होगी बेहतर प्रदर्शन कर प्लेऑफ की दावेदारी को और मजबूत करें।

दिल्ली की टीम का टूर्नामेंट में यह 9वां मैच होगा। टीम ने अब तक खेले गए अपने 8 मैचों में से 4 में जीत हासिल की है जबकि इतने ही मैच में उसके हार भी मिली है। वहीं लखनऊ की टीम ने 9 मुकाबलों में से 6 में जीत दर्ज की जबकि 3 मैच में उसे हार मिली है। ऐसे में आज के इस मुकाबले में दोनों टीमें एक प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरने की कोशिश होगी।

इसके साथ ही फैंट्सी इलेवन की टीम पर भी नजर होगी। ऐसे में मैच से पहले आइए जानते हैं क्या हो सकता है दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस मैच का फैंट्सी इलेवन-

विकेटकीपर

इस मैच के लिए विकेटकीपर के तौर पर दो खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है। जिसमें लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक का नाम शामिल है। हालांकि तीसरे विकल्प के तौर पर फैंट्सी इलेवन की टीम में ऋषभ पंत को भी शामिल किया जा सकता है।

बल्लेबाज

दिल्ली और लखनऊ के बीच खेले जाने वाले इस मैच में तीन बल्लेबाजों के लिए जगह बनती है। इसमें दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर का नाम शामिल है। वहीं लखनऊ से आयुष बडोनी को टीम में रखा जा सकता है। हालांकि विकल्प के तौर पर टीम में मनीष पांडे को भी शामिल किया जा सकता है।

ऑलराउंडर

दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले आज के इस मैच में दो ऑलराउंडर को शामिल किए जाने की संभावना बनती है जिसमें अक्सर पटेल और दीपक हुडा का नाम है। हालांकि हुडा की जगह जेसन होल्डर और क्रुणाल पांड्या में से एक विकल्प बेहतर हो सकते हैं।

गेंदबाजी

फैंट्सी इलेवन की इस टीम में गेंदबाज के लिए चार जगह बनती है। इसमें सबसे पहला नाम शार्दुल ठाकुर का आता है। इसके अलावा आवेश खान, कुलदीप यादव और रवि विश्नोई ये ऐसे खिलाड़ी जो अपनी टीम के लिए पूरा स्पेल कर विकेट दिलाने की क्षमता रखते हैं। हालांकि इनमे से किसी के विकल्प के तौर पर चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर को भी रखा जा सकता है।

DC vs LSG, Dream11: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, केएल राहुल, क्विंटन डिकॉक, आयुष बडोनी/मनीष पांडे, दीपक हुडा, अक्सर पटेल (क्रुणाल/जेसन होल्डर), शार्दुल ठाकुर, आवेश खान, कुलदीप यादव, और रवि बिश्नोई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement