Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2022 Final GT vs RR Highlights : गुजरात टाइटंस बनी आईपीएल 15 की चैंपियन, फाइनल में राजस्थान को 7 विकेट से हराया

आईपीएल 2022 के खिताबी मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया। पहले सीजन में ही हार्दिक पंड्या की टीम चैंपियन बन गई है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 30, 2022 0:03 IST
गुजरात टाइटंस पहले...- India TV Hindi
Image Source : IPL गुजरात टाइटंस पहले सीजन में ही बनी आईपीएल चैंपियन

Highlights IPL 2022 Final Latest Updates GT vs RR

आईपीएल 2022 के खिताबी मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया। पहले सीजन में ही हार्दिक पंड्या की टीम चैंपियन बन गई है। इस मुकाबले में गुजरात की जीत के हीरो रहे हार्दिक पंड्या जिन्होंने गेंदबाजी में तीन विकेट झटके और फिर बल्लेबाजी में महत्वपूर्ण 34 रन बनाए। शुभमन गिल 45 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान रॉयल्स ने पहले ही सीजन में 2008 में आईपीएल ट्रॉफी जीती थी और 14 साल बाद ऐसा करने वाली गुजरात दूसरी टीम बनी।

IPL 2022 Final GT vs RR Highlights : गुजरात टाइटंस बनी आईपीएल 15 की चैंपियन, फाइनल में राजस्थान को 7 विकेट से हराया

Auto Refresh
Refresh
  • 11:50 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    गुजरात बनी IPL 2022 की चैंपियन!

    आईपीएल 2022 के खिताबी मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया। पहले सीजन में ही हार्दिक पंड्या की टीम चैंपियन बन गई है।

  • 11:15 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पंड्या आउट!

    86 रन पर गुजरात टाइटंस ने अपना तीसरा विकेट गंवा दिया है। कप्तान हार्दिक पंड्या 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसी के साथ चहल के नाम अब पर्पल कैप हो गई है।

  • 11:00 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    निर्णायक 10 ओवर!

    10 ओवर में 54 रन बनाकर गुजरात टाइटंस ने 2 विकेट गंवा दिए हैं। आखिरी निर्णायक 10 ओवर में टीम को जीत के लिए 77 रन चाहिए हैं। हार्दिक पंड्या और शुभमन गिल क्रीज पर मौजूद हैं।

  • 10:53 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    टाइमआउट!

    9 ओवर में टाइमआउट तक गुजरात टाइटंस ने 2 विकेट गंवाकर 48 रन बनाए हैं। कप्तान हार्दिक पंड्या और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल क्रीज पर हैं। जीत के लिए टाइटंस को 131 रनों की जरूरत है।

  • 10:33 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    वेड को बोल्ट ने किया आउट!

    मैथ्यू वेड को 8 रन के स्कोर पर आउट कर ट्रेंट बोल्ट ने राजस्थान रॉयल्स को दूसरी सफलता दिला दी है। 23 रन पर गुजरात टाइटंस को दूसरा झटका लगा है।

  • 10:24 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बोल्ट का मेडन ओवर!

    दूसरे ओवर में अपना पहला विकेट गंवाने के बाद गुजरात तीसरे ओवर में ट्रेंट बोल्ट के सामने एक भी रन नहीं बना पाई। 

  • 10:19 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    गुजरात टाइटंस ने दूसरे ओवर में अपना पहला विकेट खो दिया है। प्रसिद्ध कृष्णा ने को 5 रन पर क्लीन बोल्ड किया। 2 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर 1 विकेट पर 11 रन है।

  • 9:54 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    टार्गेट!

    राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए हैं। गुजरात टाइटंस को अपने पहले सीजन में चैंपियन बनने के लिए 131 रनों की जरूरत है।

  • 9:40 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    राजस्थान रॉयल्स ने 112 रनों पर अपना 7वां विकेट गंवा दिया है। ट्रेंट बोल्ट 11 रन बनाकर साई किशोर का दूसरा शिकार बने।

  • 9:30 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अश्विन आउट!

    रविचंद्रन अश्विन भी 6 रन बनाकर आउट हो गए हैं। साई किशोर ने अपनी पहली सफलता हासिल की। 98 रन पर राजस्थान को छठा झटका लगा।

  • 9:25 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    आधी टीम आउट!

    राजस्थान रॉयल्स की आधी टीम 94 रनों पर पवेलियन लौट गई है। हार्दिक पंड्या ने शिमरोन हेटमायर 11 को आउट कर अपना तीसरा विकेट झटका। आखिरी पांच ओवर पारी के अभी बाकी हैं।

  • 9:09 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बटलर आउट!

    जोस बटलर 39 रन बनाकर हार्दिक पंड्या का दूसरा शिकार बने हैं। 79 रन पर राजस्थान रॉयल्स को चौथा झटका लगा। पिछले ही ओवर में देवदत्त पडिक्कल भी राशिद खान का शिकार बने थे।

  • 9:04 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    राशिद का कमाल!

    राशिद खान ने राजस्थान रॉयल्स को 79 के स्कोर पर तीसरा झटका दिया है। उन्होंने देवदत्त पडिक्कल को महज 2 रन पर वापस पवेलियन भेज दिया। जोस बटलर एक छोर संभाले क्रीज पर टिके हैं।

  • 8:44 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    राजस्थान रॉयल्स ने 60 के स्कोर पर अपना दूसरा विकेट गंवा दिया है। हार्दिक पंड्या ने संजू सैमसन को 14 रनों पर साई किशोर के हाथों कैच आउट करवाकर वापस पवेलियन भेजा।

  • 8:39 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    स्कोर 50 पार!

    6.5 ओवर में राजस्थान रॉयल्स का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 50 रनों के पार पहुंच गया है। कप्तान संजू सैमसन और ऑरेंज कैप होल्डर जोस बटलर क्रीज पर हैं।

  • 8:33 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पॉवरप्ले खत्म!

    राजस्थान रॉयल्स ने पॉवरप्ले में एक विकेट गंवाकर 44 रन बनाए है। यशस्वी जायसवाल इस दौरान 22 रन बनाकर आउट हुए और यश दयाल ने उनका विकेट लिया। जोस बटलर 10 और संजू सैमसन 11 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 8:25 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    यश दयाल ने अपने दूसरे ओवर में यशस्वी जायसवाल को 22 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। यशस्वी ने पिछली गेंद पर छक्का लगाया मिडविकेट के ऊपर से। इसके बाद अगली गेंद वह हवा में खेलकर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

  • 8:20 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    यशस्वी ने पकड़ी रफ्तार!

    धीमी और कमजोर शुरुआत के बाद यशस्वी जायसाव ने मोहम्मद शमी के दूसरे ओवर में पहले चौका लगाया, फिर छक्का जड़ा और उसके बाद तीन रन लिए। फिर अगले ओवर में यश दयाल के ऊपर उन्होंने शानदार छक्का जड़ा। 

  • 8:04 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मैच शुरू!

    मोहम्मद शमी ने गेंद के साथ गुजरात के लिए शुरुआत की और दूसरी गेंद पर बीट होकर साफ-साफ बचे राजस्थान के ओपनर यशस्वी जायसवाल। अगली गेंद पर जोस बटलर ने एक रन लेकर अपना खाता खोला। शमी की गेंद में मूवमेंट देखने को मिला है।

  • 7:38 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    प्लेइंग 11!

    गुजरात टाइटंस (GT) : शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मैथ्यू वेड, हार्दिक पंड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, मोहम्मद शमी, यश दयाल, लॉकी फर्ग्युसन।

    राजस्थान रॉयल्स (RR) : जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैककॉय, युजवेंद्र चहल।

  • 7:32 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    टॉस!

    राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। खिताबी मुकाबले में अभी तक की सबसे सफल चेजिंग टीम रही गुजरात टाइटंस आज लक्ष्य का पीछा करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement