Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

IPL 2022 : इस खिलाड़ी ने जीते हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच, इस बार नहीं खेलेगा

 इस बार टीमों भी काफी बदलाव देखने के लिए मिलेगा, क्योंकि मेगा ऑक्शन के कारण ​खिलाड़ी इधर से उधर हो गए हैं।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 21, 2022 18:12 IST
Chris Gayle- India TV Hindi
Image Source : PTI Chris Gayle

Highlights

  • इस बार 26 मार्च से शुरू होने जा रहा है आईपीएल का मेला
  • मेगा ऑक्शन के कारण इस बार सभी टीमों में हुआ है बदलाव
  • देश और विदेश के कई दिग्गज आईपीएल में नहीं लेंगे हिस्सा

आईपीएल 2022 का मेला शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं। टीमों की तैयारी और तेज हो गई है। रणनीति और विचार किया जा रहा है। इस बार आईपीएल में दस टीमें हिस्सा ले रही हैं। हर टीम कोशिश करेगी कि इस बार का खिताब वो जीते। इस बार टीमों भी काफी बदलाव देखने के लिए मिलेगा, क्योंकि मेगा ऑक्शन के कारण ​खिलाड़ी इधर से उधर हो गए हैं।

एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल नहीं खेलेंगे इस बार आईपीएल 

इस बार के आईपीएल में कई दिग्गज खिलाड़ी नहीं दिखाई देंगे। खास तौर पर ऐसे विदेशी खिलाड़ी जो भारत में भी उतने ही पसंद किए जाते हैं, जितने कि अपने देश में।  ऐसे बड़े खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स का नाम सबसे पहले आता है। कभी ये दोनों खिलाड़ी साथ साथ विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के लिए खेला करते थे। लेकिन बाद में क्रिस गेल को आरसीबी ने रिलीज कर दिया, वे पंजाब किंग्स के ​लिए खेलने लगे। हालांकि इस बार के मेगा ऑक्शन के लिए क्रिस गेल ने अपना नाम नहीं दिया था, लिहाजा ये आईपीएल उनके बिना ही होगा। वहीं बात अगर एबी डिविलियर्स की करें तो वे भी अब कोई भी फॉर्मेट नहीं खेल रहे हैं, इसलिए वे भी आईपीएल में नजर नहीं आएंगे। लेकिन मजे की बात ये है कि इंडिया की इस लीग में जहां भारत के ज्यादा खिलाड़ी खेलते हैं, वहां एक रिकॉर्ड ऐसा है, जहां इन दोनों खिलाड़ियों का कब्जा है। 

एबी ​डिविलियर्स के नाम 25 मैन ऑफ द मैच अवार्ड
आईपीएल के 14 साल के इतिहास में जिन खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीता है, वो ए​बी डिविलियर्स ही हैं। एबी डिविलियर्स ने अब तक 25 बार मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता है। इसके बाद दूसरे नंबर पर क्रिस गेल हैं। जिन्होंने 22 बार इसे अपने कब्जे में लिया है। तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं। रोहित शर्मा ने 18 बार इस अवार्ड को जीतने में कामयाबी हासिल की है। वहीं डेविड वार्नर और एमएस धोनी ने 17 बार मैन ऑफ द मैच बने हैं। इस बार ये दोनों टॉप के खिलाड़ी आईपीएल नहीं खेल रहे हैं तो रोहित शर्मा के पास मौका होगा कि वे इन दोनों को पीछे छोड़ दें, हालांकि इसके लिए रोहित शर्मा को एक दो मैच में नहीं, बल्कि लगभग हर मैच में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करना होगा। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीतने वाले खिलाड़ी
एबी डिविलियर्स : 25 
क्रिस गेल : 22
रोहित शर्मा : 18
डेविड वार्नर : 17
एमएस धोनी : 17

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement