IPL 2022: पंजाब के खिलाफ मैच से पहले KKR के साथ जुड़ा घातक गेंदबाज, इस मैच से कर सकता है सीजन की शुरुआत

आरसीबी के खिलाफ करीबी मैच गंवाने वाली कोलकाना नाइट राइडर्स के लिए एक गुड न्यूज सामने आई है। टेस्ट रैंकिंग का नंबर-1 गेंदबाज अब टीम के साथ जुड़ गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 01, 2022 17:07 IST
पैट कमिंस- India TV Hindi News
Image Source : PTI पैट कमिंस

Highlights

  • केकेआर के साथ जुड़े पैट कमिंस
  • मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से कर सकते हैं एंट्री
  • कमिंस के आने से साउदी या बिलिंग्स कौन जाएगा बाहर?

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान और नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज पैट कमिंस कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्क्वॉड के साथ शुक्रवार को जुड़ गए हैं। फ्रेंचाइजी ने ट्विटर पर उनकी फोटो पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। केकेआर आज पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना सीजन का तीसरा मुकाबला खेलेगी। हालांकि, आज कमिंस का खेलना मुश्किल लगता है लेकिन 6 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के साथ होने वाले मैच में वह खेल सकते हैं।

पैट कमिंस गेंद ही नहीं बल्ले से भी कमाल कर सकते हैं। अगर उनके आईपीएल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 37 मैचों में 38 विकेट लेने के साथ-साथ 316 रन भी बनाए हैं। टी20 इंटरनेशनल में भी कमिंस ने 39 मैचों में 44 विकेट अपने नाम किए हैं। वह हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद केकेआर के साथ जुड़े हैं।

पैट कमिंस को मेगा ऑक्शन में शाहरुख खान की फ्रेंचाइजी ने 7.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। पिछले सीजन में भी वह केकेआर का ही हिस्सा थे। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से प्रभावित कर टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 2014 में केकेआर के लिए ही अपना पहला आईपीएल मैच खेला था। आज 8 साल बाद भी वह इसी फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं।

IPL 2022: सीएसके के इस गेंदबाज के खिलाफ रिस्क नहीं लेना चाहते थे आयुष बडोनी, मैच जिताऊ पारी के बाद किया खुलासा

कोलकाता के प्रदर्शन की बात करें तो अभी तक ठीक ही रहा है। सीएसके के खिलाफ उद्घाटन मैच में विजयी शुरुआत के बाद आरसीबी के खिलाफ दूसरे मैच में टीम को करीबी हार झेलनी पड़ी थी। टीम के गेंदबाजी क्रम ने दोनों ही मैचों में खासा प्रभावित किया है। खासतौर से उमेश यादव ने अपनी पुरानी टीम में वापसी करते हुए दोनों मुकाबलों में ही बल्लेबाजों को तंग किया है।

कमिंस के आने से कौन होगा बाहर?

पैट कमिंस के टीम में आने के बाद कौन सा विदेशी खिलाड़ी बाहर होगा यह देखने वाली बात होगी। आरसीबी के खिलाफ मुकाबले की टीम पर नजर डालें तो सैम बिलिंग्स, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल और टिम साउदी के रूप में चार विदेशी खिलाड़ी केकेआर की टीम में शामिल थे। साउदी ने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया और कमिंस बल्ले से भी कमाल कर सकते हैं। ऐसे में बिलिंग्स की जगह पर खतरा मंडरा सकता है।

raju-srivastava