Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2022, PBKS vs LSG Dream 11: पंजाब-लखनऊ के मुकाबले में ये 11 खिलाड़ी जो मचा सकते हैं धमाल, लगाएं इन पर दांव

पंजाब और लखनऊ दोनों ही टीमें एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगी। अब यह देखना रोचक होगा की इन दोनों खेमों का टीम संयोजन किस तरह का रहता है।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 29, 2022 13:40 IST
punjab kings, lucknow super giants, ipl 2022,pbks vs lsg dream11 prediction, pbks vs lsg fantasy tip- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI दो अलग-अलग मैच के दौरान पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाड़ी

Highlights

  • इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 42वां मैच पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच खेला जाएगा
  • दोनों टीमों की कोशिश होगी की इस मुकाबले में वह जीत हासिल करे और प्ले ऑफ में पहुंचने की अपनी दावेदारी को मजबूती दें

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 42वां मैच पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले में दोनों टीमों की कोशिश होगी कि वह जीत हासिल कर टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी दावेदारी को और मजबूत करें। ऐसे में दोनों ही टीमें एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगी। अब यह देखना रोचक होगा की इन दोनों खेमों का टीम संयोजन किस तरह का रहता है।

आज के मुकाबले को लेकर ऐसे ही एक संयोजन का इंतजार क्रिकेट फैंस को होगा जिसके माध्यम से वह एक बेहतरीन फैंट्सी इलेवन बना सके हैं। ऐसे में पंजाब और लखनऊ के बीच होने वाले मैच से पहले जानते हैं क्या हो सकता है सबसे बेहतर फैंट्सी इलेवन की टीम जो मचा सकते हैं धमाल।

विकेटकीपर (केएल राहुल, जितेश शर्मा, क्विंटन डिकॉक)

दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले में एक से बढ़कर एक विकेटकीपर मौजूद हैं। हालांकि 11 सदस्यों की टीम में सबको जगह मिलना काफी मुश्किल हैं। ऐसे में फैंट्सी इलेवन की इस टीम में तीन ऐसे विकेटकीपरों को रखा जा सकता है जो धमाल मचा सकते हैं। इसमें पहला नाम लखनऊ के कप्तान के केएल राहुल का हैं। राहुल इस सीजन में 2 शतक लगा चुके हैं। इसके अलावा पंजाब किंग्स की तरफ से खेलने वाले जितेश शर्मा ने अब तक हर मैच में बेहतरीन खेल दिखाया है।

इसके अलावा लखनऊ के स्टार ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को भी फैंट्सी इलेवन में शामिल किया जा सकता है। इनके विकल्प के तौर पर भानुका राजपक्षे और जॉनी बेयस्टो भी हो सकते हैं।

बल्लेबाज (शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, आयुष बडोनी और मनीष पांडे)

पंजाब और लखनऊ के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले में कुल चार बल्लेबाजों को शामिल किया जा सकता है। इसमें सबसे पहला नाम पंजाब के शिखर धवन का है। वहीं पंजाब के ही मयंक अग्रवाल को फैंट्सी इलेवन की टीम में रखा जा सकता है। इसके अलावा आयुष बडोनी और मनीष पांडे भी इस टीम में जगह बनाने की दावेदार माने जा सकते हैं।

ऑलराउंडर (लिविंग लियामस्टोन)

दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस मैच में कई सारे ऐसे ऑलराउंडर हैं जिन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है लेकिन जिन खिलाड़ी सबसे अधिक भरोसा जताने की उम्मीद है वह लिविंग लियाम स्टोन है। हालांकि टीम में क्रुणाल पांड्या, शाहरुख खान और जेसन होल्डर जैसे विकल्प भी मौजूद हैं।

गेंदबाज (रवि बिश्नोई, राहुल चाहर और कगिसो रबाडा)

पंजाब-लखनऊ के बीच होने वाले इस मुकाबले के लिए तीन गेंदबाज को शामिल करना समझदारी हो सकता है। टीम में रवि विश्नोई और राहुल चाहर स्पिन विकल्प के तौर पर होंगे जबकि रबाडा तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई कर सकते हैं।

PBKS vs LSG, Dream11: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, जितेश शर्मा, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, आयुष बडोनी, मनीष पांडे, लिविंग लियामस्टोन, रवि बिश्नोई (उप कप्तान), राहुल चाहर और कगिसो रबाडा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement