Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2022 PBKS vs LSG : लखनऊ ने पंजाब को 20 रन से हराया, जानिए मैच का पूरा हाल

पंजाब को जीत के लिए 154 रन बनाने थे, लेकिन पीबीकेएस की पूरी टीम 133 रन ही बना सकी और 20 रन से इस मुकाबले को गवां दिया। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 29, 2022 23:21 IST
Lucknow Super Giants- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Lucknow Super Giants

Highlights

  • लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम इस जीत के साथ ही नंबर तीन पर पहुंची
  • पंजाब किंग्स के लिए प्लेआफ की राह हुई अब और भी ज्यादा मुश्किल
  • पंजाब किंग्स के टीम अब तक मात्र चार ही मैच जीत पाई है

आईपीएल 2022 के आज के मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने एक शानदार मुकाबले में पंजाब किंग्स को 20 रनों से हरा दिया। लखनऊ सुपर जाएंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए थे और पंजाब को जीत के लिए 154 रन बनाने थे, लेकिन पीबीकेएस की पूरी टीम 133 रन ही बना सकी और 20 रन से इस मुकाबले को गवां दिया। इस हार के साथ ही पंजाब किंग्स का प्लेआफ में जाने का रास्ता और भी कठिन हो गया है। टीम के पास अब तक मात्र नौ मैचों में आठ ही अंक हैं। वहीं लखनऊ सुपर जाएंट्स ने जरूर अपना काम कुछ आसान कर लिया है। लखनऊ सुपर जाएंट्स के इस जीत के साथ ही अब 12 अंक हो गए हैं। आईपीएल 2022 की ताजा प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो एलएसजी की टीम अब 3  नंबर पर पहुंच गई है। 

पंजाब की ओर से दिए गए टारगेट का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल उस वक्त आउट हो गए, जब टीम का स्कोर 35 रन ही था। मयंक अग्रवाल ने 17 गेंद पर 25 रन की पारी खेली। इसके कुछ ही देर बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी आउट हो गए। धवन इस बार केवल पांच ही रन बना सके। जब शिखर आउट हुए तब टीम का स्कोर 46 रन ही था। इसके बाद भानुका राजापक्षे भी जल्द ही आउट हो गए। टीम का बड़ा झटका तब लगा जब लियाम लिविंस्टोन भी चलते बने। लिविंगस्टोन ने 18 रन ही बनाए। टीम का स्कोर अभी 100 रन भी नहीं हुआ था कि पंजाब किंग्स की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। जीतेश शर्मा 92 के स्कोर पर आउट हो गए। उन्होंने केवल दो ही रन बनाए। अब टीम पर गहरा संकट था।  

यहां से टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी ऋषि धवन और जॉनी बेयरस्टो पर थी। लेकिन टीम के खाते में अभी कुछ ही रन जुड़े थे कि जॉनी बेयरस्टो रन गति बढ़ाने के प्रयास में चलते बने। इसके बाद आए कगिसो रबाडा भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके। दूसरे छोर पर ऋषि धवन टिके हुए थे, लेकिन उनके बल्ले से गेंद का कनेक्शन नहीं हो पा रहा था। राहुल चाहर ने आकर कुछ एक अच्छे स्ट्रोक लगाए। लेकिन वे भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके। कोई भी बल्लेबाज ठीक से रन नहीं बना सका। यही कारण रहा कि टीम को हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले पंजाब किंग्स के सामने लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवरों में आठ विकेट 153 रन बनाए, जिससे पंजाब को 154 रनों का लक्ष्य मिला था। टीम की ओर से क्विंटन डी कॉक ने 46 रन और दीपक हुड्डा ने 34 रन की पारी खेली। इन दोनों ने 59 गेंदों में 85 रनों की शानदार साझेदारी की। पंजाब की ओर से कगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए। वहीं, राहुल चाहर ने दो विकेट झटके, जबकि संदीप शर्मा ने एक विकेट लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 39 रन बनाए। इस दौरान, कप्तान केएल राहुल (6) रबाडा के शिकार बन गए। इसके बाद, सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और दीपक हुड्डा ने पंजाब के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की और कुछ अच्छे शॉट लगाए। लेकिन डी कॉक चार चौके और दो छक्कों की मदद से 37 गेंदों में 46 रन बनाकर संदीप के शिकार हो गए। इसके साथ ही उनके और हुड्डा के बीच 59 गेंदों में 85 रनों की साझेदारी का अंत भी हो गया। चौथे नंबर पर आए कुणाल पांड्या ने हुड्डा का साथ दिया, जिससे टीम का स्कोर 100 के पार हो गया।

दीपक हुड्डा एक चौका और दो छक्कों की मदद से 28 गेंदों में 34 रन बनाकर बदकिस्मत रहे और रन आउट हो गए, जिससे 13.3 ओवर में पंजाब ने तीन विकेट के नुकसान पर 103 रन जोड़े। रबाडा द्वारा 15वें ओवर में पांड्या को 7 रन और आयुष बदोनी को 4 रन पर पवेलियन भेजे जाने के बाद लखनऊ की पारी लड़खड़ा गई, जिससे 15 ओवर के बाद पंजाब ने पांच विकेट गंवाकर 109 रन बनाए। इस बीच, विकेट के गिरने का सिलसिला जारी रहा और 16वें ओवर में चाहर की गेंद पर मार्कस स्टोइनिस भी एक रन बनाकर बिना कमाल दिखाए आउट हो गए। दुष्मंथा चमीरा और जेसन होल्डर ने टीम के लिए महत्वपूर्ण स्कोर जुटाए, लेकिन होल्डर (11) चाहर को एक छक्का मारने के बाद चलते बने। 19वें ओवर में रबाडा की गेंद पर लगातार दो छक्के मारने के बाद चमीरा (17) चाहर को कैच थमा बैठे। 20वें ओवर में अर्शदीप ने 9 रन दिए, जिससे लखनऊ ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 153 रन बनाए। मोहसिन खान (13) और आवेश खान (2) नाबाद रहे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement