IPL 2022 Points Table : ये 2 टीमें प्लेऑफ के करीब, इन 4 टीमों पर संकट

आईपीएल की दस टीमों में से केवल मुंबई इंडियंस ही ऐसी टीम है, जो अब प्लेऑफ की रेस में नहीं है, बाकी नौ टीमें अभी भी इसमें पहुंचने के लिए दावेदारी ठोक रही हैं। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 06, 2022 15:58 IST
Lucknow Super giants- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Lucknow Super giants

Highlights

  • आईपीएल की ताजा अंक तालिका में गुजरात टाइटंस सबसे आगे
  • लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम भी 14 अंक लेकर नंबर दो पर है
  • आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए टीमें कर रही हैं संघर्ष

IPL 2022 Playoffs : आईपीएल 2022 में अब प्लेऑफ की रेस और भी ज्यादा रोचक होती हुई नजर आ रही है। आईपीएल की दस टीमों में से केवल मुंबई इंडियंस ही ऐसी टीम है, जो अब प्लेऑफ की रेस में नहीं है, बाकी नौ टीमें अभी भी इसमें पहुंचने के लिए दावेदारी ठोक रही हैं। अब नौ टीमों के बीच टॉप 4 में पहुंचने का संघर्ष चल रहा है। इस बीच अगर ताजा प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो पता चलता है कि दो टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना करीब करीब तय है, आने वाले कुछ ही मैचों में ये टीमें आधिकारिक रूप से प्लेऑफ में पहुंच जाएंगी। 

आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल देखें तो नंबर एक पर गुजरात टाइटंस है। जीटी नेक अब तक दस मैच खेले हैं और उसमें से आठ मैच अपने नाम किए हैं। यानी इस टीम के पास इस वक्त 16 अंक हैं। दो अंक और मिलते ही ये टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। इसके बाद दूसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जाएंट्स है। एलएसजी ने अब तक दस मैचों में से सात अपने नाम किए हैं। टीम के पास इस वक्त 14 अंक हैं। लखनऊ सुपर जाएंट्स को अभी चार और मैच खेलने हैं। दो मैच जीतते ही ये टीम भी प्लेआफ में पहुंच जाएगी। ये वो दो टीमें हैं, जिनका प्लेआफ में जाना करीब करीब पक्का है। हालांकि राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी भी बहुत ज्यादा पीछे नहीं हैं। 

संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजसथान रॉयल्स अब तक दस मैच खेल चुकी है और टीम ने उसमें से छह जीते हैं, उसके पास 12 अंक हैं। तीसरे नंबर पर फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम है। आरसीबी ने 11 में से छह मैच जीते हैं। अब आरसीबी को केवल तीन ही मैच और खेलने हैं। अगर ये टीमें अपने बचे हुए मैचों के आधे भी जीत गई तो टॉप 4 में आ जाएंगी। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और  कोलाकाता नाइटराइडर्स भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। लेकिन इन टीमों को अपने बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे। चेन्नई सुपरकिंग्स का मामला भी अगर मगर में ही फंसा हुआ है। मुंबई इंडियंस के साथ ही इस टीम का भी आईपीएल करीब करीब खत्म ही हो गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन