Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IPL 2022 : श्रेयस अय्यर की कप्तानी को लेकर रवि शास्त्री ने कही ये बात

भारत के पूर्व हरफनमौला रवि शास्त्री ने कहा कि श्रेयस अय्यर के दिमाग में यह बात साफ है कि उन्हें एक बल्लेबाज के रूप में किस तरह की क्रिकेट खेलने की जरूरत है।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: April 18, 2022 15:30 IST
Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Shreyas Iyer

 

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान के रूप अपना प्रभाव छोड़ने वाले श्रेयस अय्यर को लेकर भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि मुंबई का यह खिलाड़ी स्वाभाविक नेतृत्वकर्ता है। श्रेयस अय्यर को आईपीएल 2022 के लिए केकेआर का कप्तान बनाय गया है। उनकी कप्तानी में टीम ने तीन मैचों में जीत हासिल की है जबकि इतने में ही उन्हें हार का सामना भी करना पड़ा है। रवि शास्त्री का दावा है कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा श्रेयस कप्तान के तौर पर और बेहतर होते जाएंगे। रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि कप्तानी श्रेयस अय्यर के लिए स्वाभाविक चीज है। उनकी आक्रामक कप्तानी को देखें, आपको लगेगा ही नहीं कि वह पहली बार केकेआर का नेतृत्व कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि वह उनके पिछले तीन या चार सीजन से टीम की कप्तानी कर रहे हैं और यह बात उनके विचारों की स्पष्टता में दिखाई देती है। 

भारत के पूर्व हरफनमौला रवि शास्त्री ने कहा कि उनके दिमाग में यह बात साफ है कि उन्हें एक बल्लेबाज के रूप में किस तरह की क्रिकेट खेलने की जरूरत है। साथ ही, उन्हें पता है कि एक कप्तान के रूप में उन्हें अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचाना और फिर खिताब जिताना है। रवि शास्त्री ने कहा कि मैच से पहले और बाद के संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने जिस तरह से बात की है, वह मुझे पसंद आया और इससे पता चलता है कि वह योजना को लेकर बिल्कुल स्पष्ट हैं। मुझे विश्वास है कि कप्तान के तौर पर वह एक लंबा सफर तय करेंगे।

 वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप ने भी इस मुद्दे पर शास्त्री का समर्थन किया। बिशप ने कप्तान के तौर पर श्रेयस का समर्थन किया और कहा कि उनके पास एक अच्छा दिमाग है और केकेआर में मौजूद कुछ अनुभवी खिलाड़ियों का सहयोग और समर्थन भी प्राप्त है। बिशप ने कहा कि ,मुझे लगता है कि लगातार दो हार हार झेलने के बावजूद, श्रेयस के लिए अपनी टीम के साथ जोरदार वापसी करना संभव है। जब वह दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बने तो वह सीजन दर सीजन बेहतर और बेहतर होते चले गए। उन्होंने कहा कि केकेआर में उन्हें पैर जमाने में थोड़ा वक्त लगेगा लेकिन इसके लिए उन्हें टीम के कुछ अनुभवी खिलाड़ियों का सहयोग और समर्थन प्राप्त है। आंद्रे रसल और सुनील नरेन अनुभवी खिलाड़ी हैं। कोच ब्रेंडन मैकुलम भी बहुत अनुभवी हैं। इसलिए मेरे हिसाब से इसमें कोई शक नहीं कि श्रेयस अपनी टीम को आगे नहीं ले जा सकेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement