Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2022: गुजरात के खिलाफ हार के बाद रविंद्र जडेजा ने बताया कहां हुई चूक, अंग्रेज गेंदबाज के लिए कही ये बात

आईपीएल 2022 में डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स को 6 मैचों में से पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। गुजरात के खिलाफ टीम जीत की दहलीज पर पहुंचकर 3 विकेट से हार गई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 18, 2022 9:58 IST
रविंद्र जडेजा और...- India TV Hindi
Image Source : IPL, ट्विटर रविंद्र जडेजा और क्रिस जॉर्डन

Highlights

  • रविंद्र जडेजा ने स्वीकारा डेथ ओवर में चूक से हुई हार
  • गुजरात टाइटंस को मिली सीजन की पांचवीं जीत
  • सीएसके को छठे मैच में मिली आईपीएल 2022 की पांचवीं हार

चेन्नई सुपरकिंग्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार के बाद सीजन की पांचवीं हार झेलनी पड़ी है। टीम के कप्तान रविंद्र जडेजा ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रविवार को गुजरात के खिलाफ तीन विकेट की हार के बाद स्वीकार किया कि उनकी टीम डेथ ओवरों में उम्मीद के मुताबिक गेंदबाजी नहीं कर पाई जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। साथ ही उन्होंने आखिरी ओवर फेंकने वाले इंग्लैंड के गेंदबाज क्रिस जॉर्डन को लेकर भी निराशा व्यक्त की।

जडेजा ने कहा, ‘‘हमने अच्छी शुरुआत की थी। गेंदबाजी इकाई के रूप में पहले छह ओवर काफी अच्छे थे लेकिन मिलर को श्रेय जाता है। उसने अच्छे क्रिकेट शॉट खेले। जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो गेंद रुककर आ रही थी जिससे हमने सोचा कि 169 रन पर्याप्त होंगे। लेकिन अंतिम पांच ओवर में हम अपनी योजनाओं को अमल नहीं कर पाए।"

जॉर्डन को लेकर कप्तान जडेजा ने कहा कि, "वह (जॉर्डन) अनुभवी गेंदबाज हैं इसलिए हमने 20वें ओवर में उसके साथ जाने का फैसला किया। वह चार या पांच यॉर्कर फेंक सकता है लेकिन दुर्भाग्य से आज ऐसा नहीं हुआ।’’ सुपरकिंग्स के 170 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टाइटंस ने एक समय 16 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन डेविड मिलर ने 51 गेंद में आठ चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 94 रन की मैच विनिंग पारी खेली।

मिलर के अलावा इस मैच के कप्तान राशिद खान ने भी 21 गेंद में 40 रन (दो चौके, तीन छक्के) बनाकर उनका बखूबी साथ दिया। दोनों ने छठे विकेट के लिए 70 रन की तूफानी साझेदारी की जिससे टीम ने एक गेंद शेष रहते सात विकेट पर 170 रन बनाकर जीत दर्ज की। सुपरकिंग्स की ओर से ड्वेन ब्रावो ने 23 रन देकर तीन जबकि आफ स्पिनर महेश तीक्षणा ने 24 रन देकर दो विकेट चटकाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। 

IPL 2022, GT vs CSK: डेविड मिलर के तूफान में उड़ा सीएसके, गुजरात टाइटंस ने 3 विकेट से जीता मैच

क्रिस जॉर्डन बेहद महंगे साबित हुए और उन्होंने 3.5 ओवर में 58 रन लुटाए। वह सीएसके की तरफ से दूसरे सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। इससे पहले 2021 में लुंगी एनगिडी ने मुंबई के खिलाफ 4 ओवर में 62 रन दिए थे। चेन्नई ने पहले खेलते हुए सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (48 गेंद में 73 रन, पांच छक्के, पांच चौके) और अंबाती रायुडू (31 गेंद में 46 रन, चार चौके, दो छक्के) के बीच तीसरे विकेट की 92 रन की साझेदारी से पांच विकेट पर 169 रन बनाए थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement