Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2022 RR vs LSG: रविचंद्रन अश्विन या युजवेंद्र चहल, कौन निकलेगा आगे; 20वें मैच में बन सकते हैं ये रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 20वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना होगा इस सीजन की नई टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स के साथ। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 10, 2022 16:01 IST
राजस्थान रॉयल्स- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर (RAJASTHAN ROYALS) राजस्थान रॉयल्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 20वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना होगा इस सीजन की नई टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स के साथ। टीम जरूर नई है लेकिन खिलाड़ी पुराने ही हैं। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में कई नए रिकॉर्ड बन सकते हैं। सबसे बड़ी प्रतिस्पर्धा है दो भारतीय स्पिनर्स के बीच जो एक ही टीम राजस्थान का हिस्सा हैं।

दरअसल युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन दोनों के आईपीएल में 146 विकेट हो गए हैं। दोनों स्पिनर्स 150 विकेट लेने के करीब हैं 4-4 विकेट दूर हैं। अब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में यह देखने वाली बात होगी कि कौन किससे आगे निकलता है। इसके अलावा राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन अगर 16 रन बना लेते हैं तो वह फ्रेंचाइजी के लिए 2500 रन बनाने वाले अजिंक्य रहाणे के बाद दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे।

इन रिकॉर्ड्स पर भी होगी नजर

  1. संजू सैमसन अपने 5000 टी20 रन पूरे करने से 73 रन दूर हैं। अगर विकेट के पीछे वह तीन शिकार करते हैं तो वह फ्रेंचाइजी के लिए 50 शिकार करने वाले पहले विकेटकीपर या फील्डर होंगे।
  2. देवदत्त पडिक्कल आईपीएल में 1000 रन पूरे करने से बस 31 रन दूर हैं। साथ ही अगर वह 86 रन बनाते हैं तो उनके टी20 क्रिकेट में 2000 रन पूरे हो जाएंगे।
  3. क्विंटन डी कॉक अगर 95 रन बनाते हैं तो उनके आईपीएल में 3000 रन पूरे हो जाएंगे। इसके अलावा वह 27 रन बनाते ही टी20 क्रिकेट में अपने 7500 रन भी पूरे कर लेंगे।
  4. क्रुणाल पंड्या आईपीएल में 50 छक्के छूने के रिकॉर्ड से तीन कदम दूर हैं। राजस्थान के शिमरोन हेटमायर अगर सात चौके और लगाते हैं तो उनके आईपीएल में 50 चौके पूरे हो जाएंगे।

इन बातों का रखना होगा ध्यान

आज का मुकाबला वानखेड़े में होगा और यहां पर राजस्थान 2008 से अब तक सिर्फ एक बार ही पहले खेलते हुए जीता है। इस आईपीएल में ज्यादातर टीमें चेज करने की ओर जाती दिख रही हैं। ऐसे में टॉस अहम भूमिका निभाएगा। 2008 के सीजन में राजस्थान ने दिल्ली को इस मैदान पर पहले खेलते हुए सेमीफाइनल में हराया था। केएल राहुल का राजस्थान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है। 

आईपीएल खेल रहे हर्षल पटेल की बहन का निधन, जानिए अपडेट

उन्होंने 58.89 की औसत से 530 रन बनाए हैं। कम से कम 10 पारियों के आधार पर यह किसी भी खिलाड़ी का राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यह सर्वाधिक औसत है। इस आईपीएल में लखनऊ सुपर जाएंट्स और राजस्थान रॉयल्स दोनो ही टीमें मजबूत नजर आ रही हैं। दोनों ही टीमों को एक-एक हार झेलनी पड़ी है। राजस्थान ने 3 में से 2 मैच जीते हैं तो लखनऊ को 4 में से 3 मैचों में जीत मिली है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement