Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

RR vs RCB: रॉयल्स की जंग में जीत की लय बरकरार रखने उतरेंगे आरसीबी और राजस्थान

राजस्थान रॉयल्स की टीम IPL में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ होने वाले मैच में जीत की हैट्रिक पूरी करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 04, 2022 16:45 IST
RR vs RCB- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RR vs RCB

मुंबई। अपने पहले दोनों मैच जीतकर आत्मविश्वास से ओतप्रोत राजस्थान रॉयल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ होने वाले मैच में जीत की हैट्रिक पूरी करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी। राजस्थान की टीम मुंबई इंडियन्स पर 23 रन की जीत के बाद इस मैच में खेलेगी जबकि फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली आरसीबी ने अपना पहला मैच गंवाने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर तीन विकेट से करीबी जीत हासिल की थी।

वानखेड़े स्टेडियम की पिच से शुरू में तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही है और दोनों टीम इसका फायदा उठाना चाहेंगी। राजस्थान की तरफ से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर शानदार फॉर्म में चल रहे हैं तथा वह किसी भी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं जैसे उन्होंने शनिवार को मुंबई के खिलाफ अपनी शतकीय पारी के दौरान किया था। उन्हें हालांकि सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और तीसरे नंबर पर उतरने वाले देवदत्त पडिक्कल से सहयोग की जरूरत पड़ेगी।

IPL 2022: क्यों लगातार हार रही है चेन्नई सुपर किंग्स, यहां जान लीजिए कारण

पहले मैच में अर्धशतक लगाने के बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन मुंबई के खिलाफ अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये थे। सैमसन अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाये रखकर आगे बढ़कर नेतृत्व करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर ने पहले दोनों मैचों में ताबड़तोड़ रन जुटाये।

राजस्थान के ये पांचों बल्लेबाज आरसीबी के गेंदबाजों के लिये मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। गेंदबाजी में राजस्थान अपने संयोजन में किसी तरह की छेड़छाड़ करने से बचना चाहेगा। ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और नवदीप सैनी ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के आठ ओवर बेहद महत्वपूर्ण होंगे। आरसीबी की गेंदबाजी की अगुवाई श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा कर रहे हैं। उनके अलावा डेविड विली, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज को भी पिछले मैच की तरह अच्छा प्रदर्शन करना होगा। आरसीबी को अगर राजस्थान के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना है तो डेथ ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

SRH vs LSG Dream11 Team: यहां जानें हैदराबाद और लखनऊ के बीच मैच की बेस्ट ड्रीम इलेवन टीम

आरसीबी के लिये गेंदबाजी से अधिक बल्लेबाजी चिंता का विषय है। सलामी बल्लेबाज अनुज रावत निरंतरता नहीं दिखा पा रहे हैं, जबकि डुप्लेसी को फिर से बड़ा स्कोर बनाने की जरूरत होगी। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल इस मैच के लिये उपलब्ध रहेंगे या नहीं।

टीम इस प्रकार हैं:- 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल।

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शुभम गरवाल, ध्रुव जुरेल, कुलदीप यादव, कुलदीप सेन, तेजस बरोका, अनुना सिंह, केसी करियप्पा, संजू सैमसन, जोस बटलर, रासी वान डेर डूसन, नाथन कूल्टर नाइल, जिमी नीशम, डेरिल मिशेल , करुण नायर, ओबेद मैककॉय, नवदीप सैनी, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement