Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2022 : दिल्ली कैपिटल्स ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, आपको पता भी नहीं चला

डीसी की टीम अभी तक तीन मैच खेल चुकी है और उसे केवल एक ही मैच में जीत नसीब हुई है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 08, 2022 11:17 IST
David Warner-Prithivi Shaw- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL David Warner-Prithivi Shaw

Highlights

  • दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने तीन में से दो मैच हार चुकी है
  • एलएसजी के खिलाफ केवल 3 वि​केट गंवाए, रन फिर भी नहीं बने
  • डेविड वार्नर ने अपनी पुरानी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए की है वापसी

 

आईपीएल 2022 में रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स का सफर कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। डीसी की टीम अभी तक तीन मैच खेल चुकी है और उसे केवल एक ही मैच में जीत नसीब हुई है। टीम इस वक्त दो अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है। गुरुवार को जब दिल्ली कैपिटल्स की टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स के सामने मैदान में उतरी तो उम्मीद थी कि टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी। इसका कारण भी था, कारण डेविड वार्नर का अपनी पुरानी टीम के साथ एक बार फिर जुड़ना और दूसरा तेज गेंदबाज एनरिच नोर्खिया का भी आना। हालांकि इन दोनों के आने से कुछ खास असर नहीं पड़ा और टीम को फिर से एक हार मिली। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना दिया, जिसके बारे में शायद आपको पता भी नहीं चला होगा। 

तीन ही विकेट गिरने के बाद भी स्कोर 150 तक नहीं पहुंचा

दरअसल लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की टीम जब पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी तो उम्मीद थी कि टीम बड़ा स्कोर टांगेगी। लेकिन टीम ने 20 ओवर में विकेट तो तीन ही गंवाए, लेकिन स्कोर 150 के भी पार नहीं हो पाया। आईपीएल के 15 साल के इतिहास में ये केवल तीसरा ही मौका है, जब पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 20 ओवर खेले हों और तीन विकेट गिरने के बाद भी टीम 150 का स्कोर न छू पाई हो। इससे पहले साल  2019 में राजस्थान रॉयल्स और केकेआर के बीच जयपुर में मैच हुआ था, उस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम तीन विकेट पर 139 रन ही बना सकी थी। इसके अलावा साल  2012 में पुणे वॉरियर्स इंडिया और दिल्ली कैपिटल्स का मैच पुणे में हुआ था, जिसमें पुणे की टीम दो विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना सकी थी। इन दोनों मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम मैच हारी थी और ऐसा ही कुछ गुरुवार को खेले गए मैच में भी हुआ। 

डेविड वार्नर ने भी वापसी के पहले मैच में किया खराब प्रदर्शन
इतना ही नहीं, अपनी पुरानी टीम दिल्ली में वापसी करने वाले ​डेविड वार्नर के लिए भी पहला मैच अच्छा नहीं गया। हालांकि पहले जब डेविड वार्नर दिल्ली में थे तब इस टीम का नाम दिल्ली ​डेयरडेविल्स था और अब दिल्ली कैपिटल्स हो गया है। शुरुआती दो मैच मिस करने के बाद डेविड वार्नर एक बार​​ फिर ओपन करने के लिए उतरे, लेकिन उन्होंने बहुत धीमी शुरुआत की। एक तरफ से पृथ्वी शॉ केवल चौके और छक्कों में डील कर रहे थे, वहीं डेविड वार्नर खामोशी से सारा तमाश देख रहे थे। ऐसा पहली बार हुआ है कि डेविड वार्नर आईपीएल में सात ओवर तक बल्लेबाजी करते रहे और केवल चार ही बना उनके बल्ले से निकले। डेविड वार्नर करीब 42 मिनट तक क्रीज पर रहे और 12 गेंद पर चार रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें रवि बिश्नोई ने आयुष बदोनी के हाथों कैच आउट कराया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement