Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2022 : डेविड वार्नर पर वीरेंद्र सहवाग ने निकाला था गुस्सा, दो मैच बाहर बिठाया

डेविड वार्नर ने अपनी पुरानी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक दमदार पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में भी बड़ी भूमिका निभाई। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 07, 2022 16:40 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@DELHICAPITALS David Warner

Highlights

  • आईपीएल में दिल्ली डे​यरडेविल्स के लिए पहले खेल चुके हैं डेविड वार्नर
  • वीरेंद्र सहवाग ने डेविड वार्नर को लेकर एक शो में किए कई सारे खुलासे
  • सनराइजर्स हैदराबाद के रिलीज करने के बाद अब दिल्ली में हैं डेविड वार्नर

 

David Warner- Virender Sehwag : आईपीएल 2022 में डेविड वार्नर दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं। इससे पहले भी वे दिल्ली की टीम के लिए खेल चुके हैं, लेकिन तब टीम का नाम दिल्ली डेयरडेविल्स हुआ करता था। दो ही दिन पहले डेविड वार्नर ने अपनी पुरानी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक दमदार पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में भी बड़ी भूमिका निभाई। इसके बाद से डेविड वार्नर सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रहे वीरेंद्र सहवाग ने डेविड वार्नर को लेकर एक बहुत बड़ा खुलासा कर दिया है। 

वीरेंद्र सहवाग ने खुलासा किया है कि ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के फ्रेंचाइजी के साथ अपने पहले साल में दिल्ली डेयरडेविल्स में अनुशासनात्मक मुद्दे थे, और उनके इसी रवैये के कारण उन्हें सजा भी मिली थी। डेविड वार्नर ने 2009 में दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ अपना आईपीएल डेब्यू किया था। साल 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद जाने से पहले वे दिल्ली डेयर​डेविल्स के लिए पांच सीजन खेले। वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज को बताया कि मैंने एक बार डेविड वार्नर पर अपना गुस्सा निकाला था, जिस तरह से वह दिल्ली टीम के साथ यात्रा कर रहे थे। वह जब 2009 आए थे, तब पार्टियों में अधिक ध्यान देते थे। वहीं, अभ्यास मैचों में उनका कम मन लगता था। वह कुछ खिलाड़ियों के साथ लड़ाई में भी शामिल थे, जिससे कारण उन्हें दो मैचों से बाहर भी कर दिया गया था।

वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि कभी-कभी ऐसा होता है कि किसी को सबक सिखाने के लिए आपको उन्हें बेंच पर बैठाना पड़ता था। क्योंकि वह एक नए खिलाड़ी थे, इसलिए उन्हें यह बताना महत्वपूर्ण था कि आप टीम के लिए महत्वपूर्ण नहीं हैं और आपकी जगह अन्य खिलाड़ी भी खेल सकते हैं। हालांकि, वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से पहले वार्नर को कप्तानी से हटाना और फिर 2021 सीजन के दौरान उन्हें पूरी तरह से बेंच बैठा देना गलत था। डेविड वार्नर आठ साल तक फ्रेंचाइजी के साथ रहे और उन्होंने 95 मैचों में 49.46 की औसत और 142.59 की स्वस्थ स्ट्राइक से 4014 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने हैदराबाद के साथ अपने कार्यकाल के दौरान 40 अर्धशतक और दो शतक बनाए और उन्हें 2016 में अपने पहले आईपीएल खिताब में मदद की।

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि उनके आने से हैदराबाद को नुकसान दिल्ली कैपिटल्स का फायदा है। उन्होंने कहा कि नए एसआरएच कप्तान केन विलियमसन बेहतर प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। इस साल उनका प्रदर्शन वैसा ही है जैसा कि पिछले सीजन में वार्नर का था, लेकिन वह हैदराबाद का अभी भी कप्तान है। आंकड़े लगभग समान है और वह अभी टीम में बने हुए हैं। सहवाग ने पिछले साल विवाद के बारे में कहा कि मुझे लगता है कि उनकी वार्नर की ऑफ-फील्ड टिप्पणी हैदराबाद टीम प्रबंधन के साथ अच्छी नहीं रही। एसआरएच मैनेजमेंट ने सोचा होगा कि उनका बाहर जाने की धारणा यह थी कि कप्तान को टीम में कम महत्व दिया जाता है और प्रबंधन द्वारा सारे निर्णय लिए जाते होंगे। वार्नर को पहले 2021 में हैदराबाद प्रबंधन द्वारा कप्तान के रूप में हटा दिया गया था और फिर यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण के दौरान उन्हें कई मैचों से बाहर कर दिया था।

(Ians inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement