1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022: RCB के खिलाफ मिली हार के साथ ही केएल राहुल पर गिरी गाज, मार्कस स्टोयनिस को लगी फटकार

IPL 2022: RCB के खिलाफ मिली हार के साथ ही केएल राहुल पर गिरी गाज, मार्कस स्टोयनिस को लगी फटकार

आईपीएल ने विज्ञप्ति में कहा कि राहुल ने आईपीएल आचार संहिता के ‘लेवल एक अपराध’ को स्वीकार किया और उन्हें जुर्माना मंजूर है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 20, 2022 12:11 IST
IPL 2022, RCB vs LSG, RCB, LSG, KL Rahul, Marcus Stoinis, BCCI, cricket, Sports - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI KL Rahul
लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल पर यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिये मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल ने विज्ञप्ति में कहा कि राहुल ने आईपीएल आचार संहिता के ‘लेवल एक अपराध’ को स्वीकार किया और उन्हें जुर्माना मंजूर है। 
 
राहुल की टीम के साथी मार्कस स्टोइनिस को भी उसी मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिये फटकार लगायी गयी है। आरसीबी ने मंगलवार की रात को खेले गये इस मैच में 18 रन से जीत दर्ज की थी।
 
 
हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि इन दोनों खिलाड़ियों ने आचार संहिता का क्या उल्लंघन किया था। स्टोइनिस को जोश हेज़लवुड के एक ओवर के दौरान मैदानी अंपायर के साथ बहस करते देखा गया था। 
 
विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘स्टोइनिस ने आईपीएल आचार संहिता के ‘लेवल एक अपराध’ को स्वीकार किया है।’’ आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिये मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और मान्य होता है।