Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2024 : 3 दिन में खेले जाएंगे ​बैक टू बैक 5 मुकाबले, नोट कर लीजिए टाइम और शेड्यूल

आईपीएल 2024 में पहले दिन यानी 22 मार्च को एक मुकाबला खेला जाएगा, लेकिन शनिवार और रविवार को दो दो मैच होंगे। पहले 3 दिन में सभी 10 टीमें अपना एक एक मैच खेल चुकी होंगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 22, 2024 12:37 IST
ipl 2024 schedule - India TV Hindi
Image Source : GETTY IPL 2024 : 3 दिन में खेले जाएंगे ​बैक टू बैक 5 मुकाबले, नोट कर लीजिए टाइम और शेड्यूल

IPL 2024 Schedule Match Time Vanue : आखिरी वो दिन आ ही गया है, जब दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी आईपीएल का आगाज होने जा रहा है। 22 मार्च यानी आज शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर मैच खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं। खास बात ये है कि आज पहले दिन भले ही एक मैच हो, लेकिन आने वाले दिनों में काफी व्यस्त शेड्यूल रहने वाला है। इसलिए आपको चाहिए कि अभी से आने वाले दिनों का शेड्यूल और किस दिन कहां पर किन दो टीमों के बीच कितने बजे से मैच खेला जाएगा, इसकी जानकारी अभी से नोट करके रख लें। 

आईपीएल में आरसीबी और सीएसके के बीच पहला मुकाबला 

22 मार्च को आईपीएल का पहला मैच है। आज का मैच कुछ देरी से खेला जाएगा। पहले दिन ओपनिंग सेरेमनी होगी, जो करीब सात बजे से स्टार्ट हो जाएगी। इसके बाद अगर आज के मैच की बात की जाए तो आठ बजे पहली बॉल फेंकी जाएगी, इससे कुछ देर पहले दोनों टीमों के कप्तान यानी आरसीबी के फॉफ डुप्लेसिस और सीएसके के रुतुराज गायकवाड मैदान पर टॉस के लिए आएंगे। यानी आज का मुकाबला बाकी मैचों से कुछ देर में होगा और हो सकता है देर रात तक जारी भी रहे। 

23 मार्च को आईपीएल में खेले जाएंगे दो मैच, पहला डबल हेडर डे 

इसके बाद अगर 23 मार्च की बात की जाए तो इस दिन दो मैच होंगे, यानी डबल हेडर खेले जाएंगे। शनिवार और रविवार को अक्सर दो दो मैचों का ही आयोजन होता है। शनिवार को पहला मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा, ये मोहाली में होगा। ये दिन का मैच होगा, जो साढ़े तीन बजे से स्टार्ट होगा, इससे आधे घंटे पहले टॉस किया जाएगा। वहीं दूसरा मैच शाम को साढ़े सात बजे से खेला जाना है। इस मैच कोलकाता में होगा और इस दिन केकेआर के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम होगी। 

24 मार्च रविवार को भी आईपीएल में होंगे दो मुकाबले 

रविवार यानी 24 मार्च को फिर से दो ही मैच होने हैं। 24 मार्च को पहला मैच जयपुर में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच खेला जाएगा। ये मैच भी दिन में साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा और उससे आधे घंटे पहले यानी तीन बजे टॉस होगा। इसके बाद इस दिन यानी रविवार को ही शाम को एक और मैच होना है। इस बार अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने सामने होंगी। मैच शाम को साढ़े सात बजे से स्टार्ट होगा और सात बजे टॉस होगा। यानी इस तरह से देखा जाएगा तो पहले ​तीन ही दिन में 5 मैच हो चुके होंगे और सभी 10 टीमें अपना एक एक मैच खेल चुकी होंगी। तो आईपीएल के एक्शन पैक्ड रोमांच के लिए तैयार हो जाइए। 

यह भी पढ़ें 

एमएस धोनी अब तक बिना कप्तानी खेल चुके हैं इतने मुकाबले, ऐसे हैं कैप्टन के तौर पर रिकॉर्ड

RCB के 5 खिलाड़ी, जो चले तो CSK ​के खिलाफ दोहराया जाएगा 2008 वाला कारनामा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement