Friday, April 19, 2024
Advertisement

Punjab Kings IPL: पंजाब किंग्स को मिला नया कप्तान, इस खिलाड़ी की खुली किस्मत

Punjab Kings IPL: पंजाब किंग्स ने अपने हेड कोच और असिस्टेंट कोच को बदलने के बाद मयंक अग्रवाल की छुट्टी करके टीम के कप्तान को भी बदल दिया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 02, 2022 21:24 IST
Mayank Agarwal, Preity Zinta- India TV Hindi
Image Source : BCCI, GETTY Mayank Agarwal, Preity Zinta

Punjab Kings IPL: इंडियन प्रीमियर लीग के 2023 सीजन के शुरू होने से पहले लीग की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स लगातार बदलावों के दौर से गुजर रही है। इसने पहले हेड कोच अनिल कुंबले को हटाकर ट्रेवर बेलिस को उनकी जगह बिठाया। एसिस्टेंट कोच जोंटी रोड्स को हटाकर ब्रैड हैडिन को उनकी जगह दी। अब इसी कड़ी में टीम बोर्ड ने संभवत: आखिरी और सबसे बड़ा बदलाव भी कर दिया। पंजाब किंग्स ने अपना कप्तान भी बदल दिया।

Shikhar Dhawan

Image Source : GETTY
Shikhar Dhawan

शिखर धवन बने पंजाब किंग्स के नए कप्तान

पंजाब किंग्स ने टीम के नए कप्तान के रूप में शिखर धवन के नाम पर बुधवार को मुहर लगा दी। वह आईपीएल 2023 से इस टीम के कप्तान होंगे। धवन अगले सीजन से बतौर कप्तान पंजाब किंग्स में मयंक अग्रवाल की जगह लेंगे। आईपीएल फ्रेंचाइजी ने इस बदलाव को अंतिम रूप देकर अमलीजामा पहनाने की पूरी तैयारी कर ली। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक धवन को कप्तान का पद दिए जाने को लेकर बुधवार को फ्रेंचाइजी बोर्ड की बैठक हुई जिसमें इसे मंजूरी दे दी गई। बता दें कि शिखर को कप्तान बनाए जाने के फैसले को पंजाब के नए हेड कोच ट्रेवर बेलिस का पूरा समर्थन हासिल था।

पंजाब ने 2022 मेगा ऑक्शन में सबसे पहले धवन का खरीदा

दरअसल 36 साल के शिखर धवन को कप्तान बनाए जाने की तैयारी पंजाब शुरू से कर चुकी थी। यही वजह है कि किंग्स ने पिछले साल हुए मेगा ऑक्शन में सबसे पहले धवन को 8.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। मयंक अग्रवाल को आईपीएल 2022 से ठीक पहले कप्तान नियुक्त किया गया था। केएल राहुल के लखनऊ सुपर जायंट्स टीम में शिफ्ट होने के बाद अग्रवाल को टीम का कप्तान बनाया गया था। मेगा ऑक्शन में पंजाब टीम ने अपने दो खिलाड़ियों को रिटने किया था जिसमें से एक मयंक अग्रवाल थे और दूसरे खिलाड़ी थे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह।

Shikhar Dhawan

Image Source : BCCI
Shikhar Dhawan

आईपीएल में धवन का शानदार प्रदर्शन

धवन आईपीएल 2016 से लीग के सबसे कंसिस्टेंट बल्लेबाज रहे हैं। धवन ने पंजाब के लिए अपने पहले सीजन में 14 मैचों में 38.33 के औसत और 126.66 के स्ट्राइक रेट से 460 रन बनाए थे। वहीं इससे पहले 2020 सीजन में उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। धवन ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए लगभग 145 के स्ट्राइक रेट से 618 रन बनाए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement