Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पंजाब किंग्स में IPL 2024 से पहले बड़ा बदलाव, T20 विश्व कप के दावेदार को बड़ी जिम्मेदारी

आईपीएल 2024 के पहले मैच से ठीक एक दिन पहले पंजाब किंग्स की ओर से एक बड़ी खबर सामने आई है। टीम की कमान शिखर धवन के पास ही रहेगी, वहीं जितेश शर्मा को उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 21, 2024 16:32 IST
jitesh sharma shikhar dhawan - India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब किंग्स में IPL 2024 से पहले बड़ा बदलाव, T20 विश्व कप के दावेदार को बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2024 Punjab Kings : आईपीएल का खुमार चढ़ना शुरू हो गया है। मैच भले ही 22 मार्च को शाम को खेला जाना हो, लेकिन इससे पहले ही बड़ी बड़ी खबरें आनी शुरू हो गई हैं। एक के बाद एक विस्फोटक अपडेट सामने आ रहे हैं। आईपीएल का पहला मैच चेन्नई के एमएस चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है, इससे ठीक एक दिन पहले कप्तानों का एक फोटो शूट हुआ, इसमें दो कप्तानों की गैरमौजूदगी रही। इससे पहले कि चर्चाओं का बाजार गर्म हो पाता और अटकलें लगती, टीमों ने पूरी तस्वीर का साफ कर दिया है। 

आईपीएल 2024 के फोटो शूट के बाद मचा हंगामा 

आईपीएल 2024 के लिए होने वाले फोटो शूट में आठ कप्तान नजर आए। लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से एमएस धोनी और पंजाब किंग्स की ओर से शिखर धवन इसमें दिखाई नहीं दिए। इस बीच इसकी फोटो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर हंगामा सा बरप गया। इसके कुछ ही देर बार चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से साफ कर दिया गया कि एमएस धोनी की जगह रुतुराज गायकवाड को सीएसके का नया कप्तान बनाया गया है। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी बतौर खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। इसके बाद फैंस ने राहत की सांस ली। 

पंजाब किंग्स के उपकप्तान बने जितेश शर्मा 

अब बात करते हैं पंजाब किंग्स की। पंजाब किंग्स की ओर से फोटो शूट में शिखर धवन नहीं आए, उनकी जगह जितेश शर्मा दिखाई दिए। बताया गया कि जितेश शर्मा टीम के नए ​उपकप्तान हैं, इसलिए वे फोटो शूट में भाग ले रहे हैं, हालांकि कप्तान की जिम्मेदारी शिखर धवन ही निभाते रहेंगे। इस तरह से जितेश शर्मा का प्रमोशन हो गया है। इससे पहले पिछले साल पंजाब किंग्स के उपकप्तान सैम करन हुआ करते थे। वैसे तो टीम ने इसका ऐलान कभी नहीं किया, लेकिन साल 2023 के आईपीएल में दो मैच शिखर धवन ने मिस किए थे, तब टीम की कमान सैम करन ने ही संभाली थी। 

जितेश शर्मा का आईपीएल करियर 

जितेश शर्मा ने पिछले साल अपनी टीम पंजाब किंग्स के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था। इसके बाद उन्हें भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने और खेलने का भी मौका मिला था। जितेश शर्मा ने अब तक आईपीएल में 26 मैच खेले हैं और इसमें 543 रन बना चुके हैं। उनका औसत 25.86 का है और वे 159.24 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल के आंकड़ों की बात की जाए तो उन्होंने 9 मैच खेलकर 100 रन बनाए हैं। यहां उनका औसत 14.29 और स्ट्राइक रेट 147.06 का रहा है। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2024 से पहले CSK का बड़ा ऐलान, एमएस धोनी की जगह ये खिलाड़ी होगा कप्तान

IPL 2024 PBKS Playing XI : पंजाब किंग्स के सबसे तगड़े 11 खिलाड़ी, कौन होगा इम्पैक्ट प्लेयर?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement