1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. KKR vs DC Team : आज इन 5 खिलाड़ियों पर रखिए नजर, दिला सकते हैं जीत

KKR vs DC Team : आज इन 5 खिलाड़ियों पर रखिए नजर, दिला सकते हैं जीत

केकेआर की टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में टॉप यानी नंबर एक पर ​बनी हुई है, वहीं दिल्ली की हालत कुछ पतली नजर आती है। डीसी प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 10, 2022 12:14 IST
Shreya Iyer vs Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@KKRIDERS Shreya Iyer vs Rishabh Pant

KKR vs DC Dream11 Team, Kolkata Knight Riders vs Delhi Capitals IPL Match Dream11, KKR vs DC Best players, Kolkata Knight Riders Dream11 Team Player List, Delhi Capitals Dream11 Team Player List, Dream11 Fantasy Cricket Tips, Fantasy Cricket Tips, Fantasy Playing Tips.

आईपीएल 2022 में आज एक बड़ा और कड़ा मुकाबला देखने के लिए मिलने वाला है। आज सुपर संडे होने जा रहा है। दिन में तीन बजे से कोलकाता  नाइटराडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच महा मुकाबला होगा। केकेआर की टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में टॉप यानी नंबर एक पर ​बनी हुई है, वहीं दिल्ली की हालत कुछ पतली नजर आती है। डीसी प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है। केकेआर ने अभी तक चार मैच इस सीजन में खेले हैं और उसमें से तीन में जीतर दर्ज कर छह अंक हासिल कर लिए हैं, वहीं डीसी की टीम तीन मैच खेल चुकी है, जिसमें से एक ही में उसे जीत नसीब हुई और दो में हार का स्वाद चखना पड़ा। आज टीम अपने चौथे मैच के लिए मैदान में उतरेगी। आज दोनों टीमों के पांच खिलाड़ियों पर सभी की नजर रहने वाली है, चलिए उनके बारे में बात करते हैं। 

पैट कमिंस : पैट कमिंस ने पिछले मैच में जिस तरह की धाकड़ पारी खेली थी, वो कई सालों तक याद की जाएगी। वैसे तो पैट कमिंस गेंदबाज हैं, लेकिन वे अक्सर अपने बल्ले से ये भी बताते रहते हैं कि वे बल्लेबाजी भी हैं। इसी का नमूना उन्होंने पिछले मैच में पेश किया था। उन्होंने 56 रन की तेजतर्रार पारी खेली थी। केकेआर की टीम चाहेगी कि वे इस तरह का प्रदर्शन करते रहें। 

आंद्रे रसल : आंद्रे रसल केकेआर के आलराउंडर हैं, वे बहुत काबिल खिलाड़ी हैं और यही कारण है कि केकेआर ने उन्हें रिटेन किया था। वे अब तक 106 रन बना चुके हैं और दो विकेट भी लिए हैं, लेकिन अब तक उनके बल्ले से उस तरह की पारी नहीं आई, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। उम्मीद की जानी चाहिए ​कि वे जल्द ही ताबड़तोड़ पारी खेलेंगे, शायद आज ही तो नहीं। 

उमेश यादव : उमेश यादव ने अब तक कमाल की गेंदबाजी की है। वे आते ही शुरुआत में ही विरोधी टीम के कुछ विकेट चटकाते हैं और रनों पर भी अंकुश लगाते हैं, इससे विरोधी टीम दबाव में आ जाती है। केकेआर जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है, उसमें बड़ा योगदान उमेश यादव का भी है। वे अब तक नौ विकेट चटका चुके हैं और पर्पल कैप उन्हें के सिर पर सजी हुई है। उम्मीद करेंगे कि वे ऐसा ही खेल दिखाते रहें। 

डेविड वार्नर : डेविड वार्नर ने अभी केवल एक ही मैच इस सीजन में खेला है। उसमें वे चार ही रन बना सके। डेविड वार्नर ऐसे बल्लेबाज हैं, जो बहुत दिन तक चुप रहते नहीं हैं। वे आईपीएल के बड़े खिलाड़ियों में शुमार हैं। जिस दिन डेविड वार्नर का बल्ला चलेगा, सब लोग उन्हीं को देखेंगे। दिल्ली की टीम चाहेगी कि आज डेविड वार्नर चल जाएं, क्योंकि दिल्ली के लिए ये मैच जीतना बहुत जरूरी है। 

रिषभ पंत : कप्तान रिषभ पंत का भी जबदस्त वाला जलवा देखने के लिए क्रिकेट फैंस इंतजार कर रहे हैं। अभी तक रिषभ पंत ने 83 रन ही बनाए हैं, वे नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए आ रहे हैं, यानी उन्हें खेलने का ज्यादा मौका मिल रहा है। टीम के बाकी खिलाड़ी भी अच्छा खेल दिखाएं इसके लिए जरूरी है कि रिषभ पंत खुद एक उदाहरण सेट करें। देखना होगा कि पंत का बल्ला आज चलता है या फिर किसी और का। 

डीसी बनाम केकेआर मैच में ये हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम 

विकेटकीपर : रिषभ पंत
बल्लेबाज : डेविड वार्नर, श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ
आलराउंडर : पैट कमिंस, अक्षर पटेल, वेंकटेश अय्यर
गेंदबाज : सुनील नरेन, कुलदीप यादव, एनरिक नोर्खिया, उमेश यादव

erussia-ukraine-news