Friday, May 03, 2024
Advertisement

KKR vs MI, IPL 2022 Highlights: पैट कमिंस के तूफान में मुंबई ढेर, केकेआर ने 5 विकेट से दी मात

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 14वां मुकाबला बुधवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। केकेआर के पैट कमिंस ने 15 गेंदों पर 56 रन की चमत्कारी पारी खेलकर टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 06, 2022 23:13 IST
पैट कमिंस- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर (IPL) पैट कमिंस

KKR vs MI IPL 2022 Match 14 Highlights

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 14वां मुकाबला बुधवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। केकेआर के पैट कमिंस ने 15 गेंदों पर 56 रन की चमत्कारी पारी खेलकर टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई। कमिंस ने केएल राहुल के 14 गेंदों पर सबसे तेज पचासे के रिकॉर्ड को भी बराबर किया। केकेआर ने 162 रनों का लक्ष्य 16 ओवर में ही हासिल कर लिया। वेंकटेश अय्यर ने भी नाबाद 50 रन बनाए।

पहले खेलते हुए मुंबई इंडियंस ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए केकेआर को 162 रनों का अच्छा लक्ष्य दिया है। सूर्यकुमार यादव (52) और तिलक वर्मा (38) ने शुरुआती झटकों से टीम को उबारा और बेहतरीन बल्लेबाजी की। चौथे विकेट के लिए दोनों ने 83 रन जोड़े। अंत में कीरोन पोलार्ड ने 5 गेंदों पर 22 रन ठोकते हुए टीम का स्कोर 160 पार पहुंचाया।

दोनों ही टीमें आज दो-दो बदलाव के साथ उतरी थीं। डेवाल्ड ब्रेविस ने आज डेब्यू किया और रसिख सलाम को आज केकेआर की कैप दी गई। केकेआर ने अबतक खेले गए अपने चार मैचों में से तीन में जीत हासिल की है जबकि उसे एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इस तरह वह बेहतर रन रेट के साथ 6 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। मुंबई इंडियंस की आईपीएल 2022 में शुरुआत काफी निराशाजनक रही है। टीम ने टूर्नामेंट में अभी सिर्फ तीन मैच खेले हैं और तीनों में ही उसे करारी हार मिली है। 

KKR vs MI, IPL 2022 Highlights: पैट कमिंस के तूफान में मुंबई ढेर, केकेआर ने 5 विकेट से दी मात

Auto Refresh
Refresh
  • 11:03 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केकेआर ने 5 विकेट से जीता मैच

    केकेआर ने पैट कमिंस की 15 गेंद पर 56 रन की तूफानी पारी की बदौलत 5 विकेट से मुंबई इंडियंस को हरा दिया है। कोलकाता ने 16 ओवर में 162 रनों के लक्ष्य का पीछा कर लिया।

  • 10:53 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कमिंस का तूफान

    पैट कमिंस ने 8 गेंदों पर 22 रन बनाकर आते ही मैच एक बार फिर से मुंबई से दूर और केकेआर के करीब ला दिया है। कोलकाता को आखिरी पांच ओवर में जीत के लिए मात्र 35 रनों की जरूरत है। अगर विकेट नहीं गिरते हैं तो टीम आसानी से मैच जीत लेगी।

  • 10:49 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    वेंकटेश अय्यर ने जड़ा पचासा

    केकेआर की टीम एक छोर से विकेट गंवाती रही और दूसरी छोर पर वेंकटेश अय्यर को किस्मत का साथ मिलता रहा। उन्होंने 41 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। केकेआर का स्कोर 14.1 ओवर के बाद 116 रन है और अभी पांच विकेट उनके शेष हैं।

  • 10:41 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    आंद्रे रसेल आउट

    14वें ओवर की पहली गेंद पर केकेआर को मैच का बहुत बड़ा झटका लगा है। टाइमल मिल्स ने अपना दूसरा विकेट लेते हुए आंद्रे रसेल को 11 रनों पर आउट किया। अब कोलकाता की आधी टीम पवेलियन लौट गई है और स्कोर है 101 रन। अभी भी जीत के लिए 41 गेंदों पर 61 रनों की जरूरत है।

  • 10:38 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केेकआर के 100 रन पूरे

    केेकेआर ने 12.5 ओवर में 100 रन पूरे कर लिए हैं। टीम के चार विकेट भी गिर चुके हैं और जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य चाहिए हैं। अभी कोलकाता के 6 विकेट शेष हैं। आंद्रे रसेल और वेंकटेश अय्यर क्रीज पर हैं।

  • 10:31 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    नितीश राणा लौटे पवेलियन

    मुरुगन अश्विन ने अपना दूसरा विकेट लेते हुए केकेआर को 83 रन पर चौथा झटका दे दिया है। उन्होंने नितीश राणा को 8 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

  • 10:21 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    सैम बिलिंग्स आउट

    केकेआर को सैम बिलिंग्स के रूप में तीसरा झटका लगा है। मुरुगन अश्विन ने उन्हें 17 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखाया और कोलकाता ने 67 रन पर अपना तीसरा विकेट गंवाया।

  • 10:10 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केकेआर के 50 रन पूरे

    केकेआर ने पॉवरप्ले में 35 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद 8 ओवर में 50 रन बना लिए हैं। डैनियल सैम्स और सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर क्रीज पर मौजूद हैं।

  • 10:01 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    श्रेयस अय्यर को सैम्स ने किया आउट

    केकेआर को पॉवरप्ले में दूसरा बड़ा झटका लगा है। कप्तान श्रेयस अय्यर महज 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। डैनियल सैम्स ने उनका विकेट लिया और केकेआर ने पॉवरप्ले में 35 रन बनाकर दो विकेट गंवाए।

  • 9:52 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केकेआर को लगा पहला झटका

    टाइमल मिल्स ने अपने पहले ओवर की पहली गेंद पर आते ही केकेआर को पहला झटका दे दिया है। अजिंक्य रहाणे 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। 16 रन पर केकेआर का विकेट गिरा।

  • 9:42 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केकेआर की सधी शुरुआत

    केकेआर ने दो ओवर में 9 रन बना लिए हैं। टीम ने 162 रनों का लक्ष्य चेज करते हुए सधी हुई शुरुआत की है। ओपनर वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर हैं।

  • 9:37 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केकेआर की पारी शुरू

    162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की पारी शुरू हो गई है। बासिल थम्पी के पहले ओवर में ओपनर अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर ने तीन रन बनाए।

  • 9:17 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मुंबई ने दिया केकेआर को 162 का लक्ष्य

    मुंबई इंडियंस ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए केकेआर को 162 रनों का अच्छा लक्ष्य दिया है। सूर्यकुमार यादव (52) और तिलक वर्मा (38) ने शुरुआती झटकों से टीम को उबारा और बेहतरीन बल्लेबाजी की। चौथे विकेट के लिए दोनों ने 83 रन जोड़े। अंत में कीरोन पोलार्ड ने 5 गेंदों पर 22 रन ठोकते हुए टीम का स्कोर 160 पार पहुंचाया।

     

  • 9:09 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    सूर्यकुमार यादव 52 पर आउट

    पैट कमिंस ने सूर्यकुमार यादव की 52 रनों की शानदार पारी का आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर अंत कर दिया। उन्होंने तिलक वर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 83 रन की पार्टनरशिप की।

  • 8:52 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मुंबई के 100 रन पूरे

    सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत शुरुआती झटकों से उबरते हुए मुंबई ने 16.1 ओवर में 100 रन पूरे कर लिए हैं। 

  • 8:44 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    15 ओवर खत्म

    मुंबई इंडियंस की शुरुआत खासा खराब और धीमी रही। कप्तान रोहित शर्मा, ओपनर ईशान किशन कुछ खास नहीं कर पाए। सूर्यकुमार यावद क्रीज पर हैं और उनके साथ हैं तिलक वर्मा। 15 ओवर के बाद टीम का रन रेट 6 से भी नीचे है और स्कोर है तीन विकेट पर 85 रन।

  • 8:24 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    ईशान किशन 14 पर आउट

    55 रन पर मुंबई इंडियंस ने अपना तीसरा विकेट गंवा दिया है। पैट कमिंस ने केकेआर को यह सफलता दिलाई। ईशान 21 गेंदों पर सिर्फ 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 11 ओवर के बाद टीम का स्कोर है 3 विकेट पर 55 रन।

  • 8:16 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मुंबई के 50 रन पूरे

    मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। 9.1 ओवर में दो विकेट गंवाने के बाद टीम के 50 रन पूरे हुए हैं।  कप्तान रोहित शर्मा और डेब्यूटेंट डेवाल्ड ब्रेविस वापस पवेलियन लौट चुके हैं।

  • 8:07 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    डेवाल्ड ब्रेविस 29 पर आउट

    वरुण चक्रवर्ती ने अपने पहले ओवर में ही मुंबई इंडियंस को दूसरा झटका दे दिया है। उन्होंने डेब्यूटेंट डेवाल्ड ब्रेविस को 29 रन पर स्टम्प आउट करवाया।

  • 7:58 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पॉवरप्ले खत्म

    पॉवरप्ले खत्म हो गया है और छठे ओवर में 12 रन छोड़कर केकेआर के गेंदबाजों ने कसी हुई शुरुआत की है। इस दौरान मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा (3) के रूप में एक विकेट गंवाया। 6 ओवर के बाद मुंबई इंडियंस का स्कोर है एक विकेट पर 35 रन।

  • 7:54 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    डेवाल्ड ब्रेविस की अच्छी बल्लेबाजी

    मुंबई इंडियंस की कैप पाने के बाद आज अपना आईपीएल डेब्यू कर रहे डेवाल्ड ब्रेविस ने शानदार शुरुआत की है। अभी तक 5 ओवर के बाद वह 9 गेंद पर 14 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 7:44 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रोहित शर्मा 3 पर आउट

    पारी के तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर मुंबई इंडियंस को कप्तान रोहित शर्मा के रूप में बड़ा झटका लगा है। उमेश यादव ने उन्हें 3 रन पर वापस पवेलियन का रास्ता दिखाया।

  • 7:39 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केकेआर की कसी शुरुआत

    उमेश यादव ने पहले ओवर में एक रन फिर आज पहली बार केकेआर के लिए खेल रहे रसिख सलाम ने 3 रन देकर कसी हुई शुरुआत की है। मुंबई का स्कोर दो ओवर के बाद 4 रन है।

  • 7:35 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    उमेश का खतरनाक ओवर

    उमेश यादव ने पहले ओवर में सिर्फ एक रन दिया। पहली तीन गेंदें उन्होंने रोहित शर्मा को झिला दीं। इसके बाद चौथी गेंद पर उन्होंने सिंगल लिया फिर आखिरी दो गेंदें ईशान किशन झेल गए। पहली गेंद उन्होंने ओवर की खतरनाक फेंकी थी जिस पर रोहित बाल-बाल बचे।

  • 7:31 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मैच शुरू

    मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच शुरू हो गया है। गेंद है उमेश यादव के हाथ में और सामने हैं मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा। उमेश की खतरनाक गेंदबाजी को रोहित समझ नहीं पा रहे।

  • 7:05 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    प्लेइंग 11

    कोलकाता नाइट राइडर्स: अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, रसिख सलाम, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

    मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, डेवाल्ड ब्रेविस, डैनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, बासिल थम्पी।

  • 7:04 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केकेआर ने जीता टॉस

    केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। आज के मैच में दोनों टीमें दो-दो बदलाव के साथ उतरी हैं। केकेआर के लिए रसिख सलाम को और मुंबई के लिए डेवाल्ड ब्रेविस को कैप मिली है।

  • 6:56 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रसिख सलाम को मिली कैप

    जम्मू कश्मीर के क्रिकेटर रसिख सलाम को केकेआर की कैप मिल गई है। वह दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं।

  • 6:48 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    टॉस और लाइव एक्शन का समय

    मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले आज के मुकाबले का टॉस भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे और लाइव एक्शन शाम 7.30 बजे से शुरू होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement