Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IPL 2022 PBKS vs KKR : आज ऐसी हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम, किसे बनाएं कप्तान और उपकप्तान

केकेआर की टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में नंबर पांच की पोजीशन पर है। वहीं पंजाब की बात करें तो ये टीम इस वक्त नंबर तीन पर है।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 01, 2022 16:41 IST
KKR- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL KKR

आईपीएल 2022 में आज एक और बहुत खास मैच होना है। एक तरफ होगी मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीम और दूसरी ओर होगी श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स। केकेआर की टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में नंबर पांच की पोजीशन पर है। वहीं पंजाब की बात करें तो ये टीम इस वक्त नंबर तीन पर है। केकेआर की टीम अभी तक दो मैच खेल चुकी है और तीसरी बार मैदान में उतरने जा रही है, पंजाब ने अभी तक केवल एक ही मैच खेला है, जिसमें उसे जीत मिली थी। केकेआर का पिछला मुकाबला आरसीबी से हुआ था। जहां उसे तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।  

केकेआर और पंजाब ​किंग्स में हेड टू हेड आंकड़े

वहीं बात अगर पंजाब किंग्स की करें तो पंजाब का पिछला मुकाबला आरसीबी से हुआ था। जहां उसे पांच विकेट से जीत मिली थी। इस मैच में टीम के लिए शिखर धवन और भानुका राजापक्षा ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था। इन दोनों टीमों के हेड टू हेड की बात करें तो पंजाब किेंग्स और केकेआर के बीच अभी तक 29 मैच हुए हैं। इसमें से केकेआर ने 19 मैच अपने नाम किए हैं, वहीं दस मैचों में पंजाब किंग्स की टीम ने जीत हासिल की है। 

केकेआर बनाम पंजाब किंग्स मैच में ये हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम
विकेट कीपर : भानुका राजापक्षा
बल्लेबाज : शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मयंक अग्रवाल, अजिंक्य रहाणे
आलराउंडर : लियाम लिविंगस्टोन, आंद्रे रसल, वेंकटेश अय्यर
गेंदबाज : उमेश यादव, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती

कप्तान और उप कप्तान किसे बनाएं
केकेआर और पंजाब किंग्स के मैच में शिखर धवन को कप्तान बनाया जा सकता है। वे पंजाब के लिए ओपनिंग करने के लिए मैदान में उतरेंगे, उम्मीद की जानी चाहिए कि वे बड़ी पारी खेलेंगे। वहीं उपकप्तान के तौर पर श्रेयस अय्यर को टीम में लिया जा सकता है। वे भी टीम के भरोसेमंद​ खिलाड़ी हैं। उनके बल्ले से अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं आई है, क्या पता आज ही ये इंतजार पूरा हो जाए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement