1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. MI vs SRH : कैसी होगी वानखेड़े स्टेडियम की पिच, आज कितना बनेगा स्कोर!

MI vs SRH : कैसी होगी वानखेड़े स्टेडियम की पिच, आज कितना बनेगा स्कोर!

मुंबई इंडियंस ने एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को 14.5 ओवर में केवल 97 रन पर समेट दिया था और पांच विकेट से मैच अपने नाम किया था। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 17, 2022 11:32 IST
sunrisers hyderabad- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM sunrisers hyderabad

Highlights

  • आईपीएल 2022 में आज खेला जाएगा मुंबई और हैदराबाद के बीच मैच
  • मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा मैच, दोनों टीमें मुकाबले को तैयार
  • सनराइजर्स हैदराबाद को हर हाल में जीतना ही होगा आज का मैच

IPL 2022 MI vs SRH: Wankhede Stadium pitch and weather report for Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad match

 

आईपीएल 2022 में आज 65वां मुकाबला खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने सामने होने जा रही हैं। दोनों टीमों का ये 13वां मुकाबला होगा। मुंबई इंडियंस पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर है, लेकिन टीम की कोशिश होगी कि बचे हुए अपने दोनों मैच जीतकर सम्मानजनक तरीके से विदाई ली जाए। मुंबई इंडियंस के लिए भले ये सीजन अच्छा न गया हो, लेकिन अपने पिछले ही मैच में टीम ने एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को 14.5 ओवर में केवल 97 रन पर समेट दिया था और पांच विकेट से मैच अपने नाम किया था। 

लगातार पांच मैच हार चुकी है मुंबई इंडियंस की टीम

उधर सनराइसर्ज हैदराबाद ने अपने 12 मुकाबलों में से केवल पांच ही जीते हैं। टीम अगर अपने बचे हुए दोनों मैच जीत जाती है तो फिर टीम प्लेऑफ मे जाने की रेस में बनी रहेगी। खास बात ये है कि सनराइसर्ज हैदराबाद की टीम ने अपने पिछले पांच लगातार मैच हारे हैं, इसलिए टीम का मनोबल कुछ कमजोर जरूर हुआ होगा। टीम अपने पिछले जो चार मैच हारी है, उसमें से चार में टीम ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी की, लेकिन दिए गए टारगेट को टीम हासिल नहीं कर सकी। 

वानखेड़े स्टेडियम में बड़ा स्कोर बनाना नहीं होगा आसान
आज का मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस का ये होम ग्राउंड भी है, इसलिए टीम को फायदा मिल सकता है। वानखेड़े स्टेडियम पर पिछले आठ मैचों में से छह मैचों में वो टीम जीती है, जिसने बाद में बल्लेबाजी की है। वानखेड़े स्टेडियम पर पिछले पांच मैचों का औसत स्कोर 152 रन है। यहां पर तेज गेंदबाज और स्पिनर्स के पास बराबर का मौका रहता है। लेकिन जो गेंदबाजी अच्छी करेगा, उसके लिए चांस ज्यादा होंगे। हालांकि बल्लेबाजों के लिए यहां रन बनाना बहुत आसान नहीं होगा। उन्हें रन बनाने के लिए मौके खोजने होंगे और चांस लेना होगा। जो भी टीम यहां टॉस जीतेगी, वो कोशिश कर सकती है कि पहले बल्लेबाजी करे और बोर्ड पर बड़ा स्कोर टांगे।