Thursday, May 16, 2024
Advertisement

PBKS vs CSK: शिखर धवन के लिए आज का मैच बहुत खास, तीन कीर्तिमानों पर होगी नजर

आज का मैच पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के लिए बहुत खास होने वाला है। आज उनके निशाने पर तीन रिकॉर्ड होंगे, जो वे पूरा कर सकते हैं। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 25, 2022 16:36 IST
Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : PTI Shikhar Dhawan

Highlights

  • आईपीएल 2022 में आज खेला जाएगा पंजाब और चेन्नई में मैच
  • चेन्नई सुपरकिंग्स का आज होगा पंजाब ​किंग्स की टीम से मुकाबला
  • सलामी बल्लेबाज शिखर धवन खेलेंगे अपना 200वां आईपीएल मैच

आईपीएल 2022 में आज पंजाब किंग्स और सीएसके के बीच मुकाबला खेला जाएगा। एक तरफ मयंक अग्रवाल नजर आएंगे तो उनके सामने होंगे रविंद्र जडेजा। आज का मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम रहने वाला है। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अभी तक केवल दो ही मैच जीत पाई है और उसके पास चार अंक हैं। वहीं पंजाब किंग्स की बात करें तो इस टीम के भी हाल कुछ ज्यादा अच्छे नहीं हैं। पंजाब किंग्स भी अभी तक तीन ही मैच जीत पाई है और उसके पास छह अंक हैं। 

अब तक 199 आईपीएल मैच खेल चुके हैं शिखर धवन

इस बीच आज का मैच पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के लिए बहुत खास होने वाला है। आज उनके निशाने पर तीन रिकॉर्ड होंगे, जो वे पूरा कर सकते हैं। एक रिकॉर्ड तो वे जैसे ही मैदान पर उतरेंगे, वैसे ही बना देंगे। दरअसल शिखर धवन अब तक 199 आईपीएल मैच खेल चुके हैं। आज जैसे ही वे मैदान में उतरेंगे 200 आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ी हो जाएंगे। ये उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी। वहीं अगर दूसरे रिकॉर्ड की बात करें तो शिखर धवन अब तक आईपीएल में 5997 रन बना चुके हैं। यानी छह हजार आईपीएल रन पूरे करने के लिए उन्हें केवल तीन ही रन चाहिए होंगे। जो वे आज के मैच में बना सकते हैं। इसके साथ ही टी20 मैचों की बात करें तो शिखर धवन अब तक 8989 रन बना चुके हैं। यानी वे 9000 रन के भी करीब हैं। उन्हें नौ हजार रन पूरे करने के लिए केवल 11 रनों की जरूरत है। ये काम शिखर धवन के लिए कोई मुश्किल नजर नहीं आता। 

लगातार दो मैचों में शतक लगाने वाले ​अकेले खिलाड़ी हैं शिखर धवन
शिखर धवन आईपीएल के बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं। वे लगातार आईपीएल खेल रहे हैं। वे कई टीमों से आईपीएल खेल चुके हैं। पिछले साल तक वे दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन इस बार वे पंजाब किंग्स के साथ हैं। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद और डेक्कन चाजर्स और मुंबई इंडियंस की टीम में भी वे रह चुके हैं। इतना ही नहीं आईपीएल के इतिहास में लगातार दो मैचों में शतक लगाने वाले शिखर धवन अकेले खिलाड़ी हैं। आईपीएल 2020 में उन्होंने बैक टू बैक शतक लगाए थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement