Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

RCB vs SRH, Head to Head: रोमांचक रहा है सनराइजर्स और आरसीबी की टक्कर, जानें इन दोनों टीमों के बीच का रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शुरुआत के दो मैचों में मिली हार के बाद धमाकेदार वापसी करते हुए अब तक लगातार चार मैचों में जीत हासिल कर चुकी है। वहीं आरसीबी की टीम में लीग में खेले गए अपने 7 मुकाबलों में से 5 में जीत दर्ज कर पॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति को मजबूत कर रखी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 23, 2022 14:26 IST
ipl 2022, ipl stats, royal challengers bangalore vs sunrisers hyderabad, royal challengers bangalore- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI  challengers bangalore vs sunrisers hyderabad

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 36वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम के मैदान पर उतरेगी। टूर्नामेंट में दोनों ही टीमें अपने शानदार लय में चल रही है। एक तरफ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शुरुआत के दो मैचों में मिली हार के बाद धमाकेदार वापसी करते हुए अब तक लगातार चार मैचों में जीत हासिल कर चुकी है और टूर्नामेंट में आज वह अपना 7वां मैच खेलने मैदान पर खेलने उतरेगी।

वहीं आरसीबी की टीम में लीग में खेले गए अपने 7 मुकाबलों में से 5 में जीत दर्ज कर पॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति को मजबूत कर रखी है। आरसीबी की टीम को अब तक सिर्फ दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच होने वाला आज का यह मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। हालांकि उससे पहले आइए जानते हैं आईपीएल के इतिहास में क्या रहा है इन दोनों टीमों के बीच का रिकॉर्ड-

RCB vs SRH, Heat to head

आईपीएल के इतिहास में सनराइजर्स और आरसीबी की टीम कुल 19 बार एक दूसरे से टकराई है। इस दौरान आंकड़े जिस टीम की पक्ष में अधिक है वह सनराइजर्स है। दोनों ही टीमों के बीच हुए भिड़ंत में सनराइजर्स ने 19 में से 11 मैचों में जीत हासिल की है जबकि आरसीबी का खेमा सिर्फ 8 मैचों में अपने इस विरोधी के खिलाफ जीत का स्वाद चखा है।

वहीं पिछले सीजन में मैदान पर दोनों ही टीमों की दो बार एक दूसरे से मुलाकात हुई, जिसमें बराबरी का टक्कर रहा है और दोनों ने एक-एके मैच जीते। हालांकि पिछले पांच मैचों में के नतीजों पर नजर डाले तो उसमें तीन मौकों पर सनराइजर्स ने जबकि दो मैचों में आरसीबी ने सफलता अर्जित की है।

ऐसे में देखा जाए तो एक तरफ जहां आरसीबी की कोशिश होगी वह सनराइजर्स के खिलाफ अपने इस रिकॉर्ड को बेहतर करें जबकि ऑरेंज आर्मी के नाम से मशहूर सनराइजर्स चाहेगा कि वह अपने दबदबे को एक बार फिर से साबित करें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement