Thursday, April 25, 2024
Advertisement

RR vs GT : राजस्थान रॉयल्स ने जीता आईपीएल 2022 का खिताब तो बनेगा कीर्तिमान, कभी नहीं हुआ ऐसा

राजस्थान रॉयल्स की टीम अगर फाइनल मैच जीतती है और आईपीएल 2022 की चैंपियन बनती है तो नया कीर्तिमान बन जाएगा। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 29, 2022 20:31 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : PTI Sanju Samson

Highlights

  • शेन वार्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने जीता था आईपीएल का पहला खिताब
  • इस बार राजस्थान की कप्तानी युवा संजू सैमसन के हाथ में, अब तक अच्छी कप्तानी
  • आईपीएल 2022 का फाइनल दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम अहमदाबाद में जारी

IPL 2022 Records : आईपीएल 2022 के फाइनल में आज राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच रोचक मुकाबला हो रहा है। दोनों टीमों ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है, यही कारण है कि जीटी और आरआर के बीच फाइनल मुकाबला खेला रहा है। इस बीच राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। गुजरात ने अपने पहले सीजन में ही बेहतरीन प्रदर्शन करके फाइनल में जगह बनाई है, अगर वे यह खिताब जीतते हैं, तो उनके लिए सबसे बड़ी उपलब्धि होगी। वहीं, राजस्थान 2008 के पहले सीजन को जीतने के बाद दूसरी बार खिताब को अपने नाम करना चाहेगा। 

दूसरी बार आईपीएल खिताब जीतने की कोशिश में राजस्थान रॉयल्स की टीम 

इस बीच राजस्थान रॉयल्स की टीम अगर फाइनल मैच जीतती है और आईपीएल 2022 की चैंपियन बनती है तो नया कीर्तिमान बन जाएगा। जो इससे पहले भी नहीं हुआ। दरअसल चैंपियन बनते ही राजस्थान रॉयल्स आईपीएल की पहली ऐसी टीम बन जाएगी जिसके विदेशी और भारतीय कप्तान ने आईपीएल की ट्रॉफी जीती है। इससे पहले साल  2008 में शेन वार्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने खिताब जीता था और इस बार संजू सैमसन टीम के कप्तान हैं। इससे पहले मुंबई इंडियसं ने पांच आईपीएल के खिताब जीते हैं, सभी में टीम के कप्तान रोहित शर्मा रहे हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स ने चार आईपीएल खिताब जीते हैं, सभी में टीम की कमान एमएस धोनी के हाथ में थी। केकेआर ने दो बार आईपीएल का खिताब जीत है और दोनों बार टीम के कप्तान गौतम गंभीर रहे हैं। देखना होगा कि राजस्थान की टीम ये अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर पाएगी या नहीं। 

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैकॉय और युजवेंद्र चहल।

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, लॉकी फग्र्यूसन, यश दयाल और मोहम्मद शमी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement