Friday, April 26, 2024
Advertisement

SRH vs LSG, IPL 2022: बल्लेबाजों के दम पर हैदराबाद पर हावी होने की कोशिश करेगा लखनऊ

लखनऊ सुपर जायंट्स अपनी मजबूत बल्लेबाजी के दम पर IPL 2022 में मंगलवार को होने वाले 12वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर हावी होने की कोशिश करेगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: April 04, 2022 9:04 IST
लखनऊ सुपर जायंट्स- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM लखनऊ सुपर जायंट्स

वी मुंबई। मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत से अपना अभियान पटरी पर लाने वाला लखनऊ सुपर जायंट्स अपनी मजबूत बल्लेबाजी के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मंगलवार को यहां होने वाले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर हावी होने की कोशिश करेगा। आईपीएल की नयी टीम लखनऊ अपने पहले मैच में पदार्पण करने वाली एक अन्य टीम गुजरात टाइटन्स से हार गयी थी लेकिन बड़े स्कोरे वाले दूसरे मैच में वह चेन्नई को हराने में सफल रही जिससे निश्चित तौर पर उसका मनोबल बढ़ा होगा।

 कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक के रूप में लखनऊ के पास मजबूत सलामी जोड़ी है जिन्होंने चेन्नई के खिलाफ पहले विकेट के लिये 99 रन की साझेदारी की थी। वेस्टइंडीज के इविन लुईस ने 23 गेंदों पर 55 रन बनाये जिससे लखनऊ ने 211 रन का लक्ष्य हासिल करके चेन्नई को हराया था। उसके पास मध्यक्रम में दीपक हुड्डा के रूप में विश्वसनीय बल्लेबाज है। युवा आयुष बडोनी ने छक्के मारने की अपनी क्षमता से इस आईपीएल में अभी तक अपनी छाप छोड़ी है और वह अपनी फॉर्म बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। लखनऊ के पास क्रुणाल पंड्या और जैसन होल्डर जैसे बेहतरीन आलराउंडर है लेकिन टीम के लिये मनीष पांडे की फॉर्म चिंता का विषय है। 

CSK vs PBKS : रविंद्र जडेजा ने बताया क्यों हारे, दो खिलाड़ियों का लिया नाम

गेंदबाजी में लखनऊ का दारोमदार अवेश खान, श्रीलंका के दुशमंत चमीरा, एंड्रयू टाइ और रवि बिश्नोई पर टिका हुआ है। इन सभी को रन प्रवाह पर अंकुश लगाने के लिये अधिक अनुशासित गेंदबाजी करनी होगी। सनराइजर्स को अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स से 61 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा था। उसकी टीम में स्टार खिलाड़ियों की कमी है और ऐसे में उसके अन्य खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है। 

अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पिछले मैच में किफायती गेंदबाजी की लेकिन रोमेरियो शेफर्ड, उमरान मलिक, टी नटराजन और वाशिंगटन सुंदर जैसे गेंदबाजों ने पिछले मैच में अधिक रन लुटाये। यदि सनराइजर्स को अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को चुनौती पेश करनी है तो उसके गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। बल्लेबाजी में उसका दारोमदार कप्तान केन विलियमसन, राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरण, एडेन मार्कराम, अब्दुल समद और अभिषेक शर्मा पर टिका है। पिछले मैच में इनमें से मार्कराम ही चल पाये थे जबकि सुंदर की 14 गेंदों पर 40 रन की पारी टीम के लिये सकारात्मक पहलू रहा। 

IPL 2022 PBKS vs CSK : CSK की लगातार तीसरी हार, आईपीएल ​इतिहास में पहली बार

टीम इस प्रकार हैं :-

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), मनन वोहरा, इविन लुईस, मनीष पांडे, क्विंटन डिकॉक, रवि बिश्नोई, दुष्मंत चमीरा, शाहबाज नदीम, मोहसिन खान, मयंक यादव, अंकित राजपूत, अवेश खान, एंड्रयू टाइ, मार्कस स्टोइनिस, काइल मेयर्स, करण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, जैसन होल्डर। 

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरण, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रोमेरियो शेफर्ड, मार्को जेनसन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन। मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement