Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

IPL 2022 PBKS vs CSK : CSK की लगातार तीसरी हार, आईपीएल ​इतिहास में पहली बार

पंजाब किंग्स ने सीएसके को जीत के लिए 181 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन सीएसके पूरी टीम 18 ओवर में 126 रन ही बना सकी और 54 रन से मैच हार गई।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 03, 2022 23:17 IST
Punjab Kings- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Punjab Kings

आईपीएल 2022 में आज के मैच में एक बार फिर रविंद्र जडेजा की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स यानी सीएसके को हार का सामना करना पड़ा। सीएसके की इस आईपीएल में ये लगातार तीसरी हार है। आज तक आईपीएल में कभी ऐसा नहीं हुआ कि सीएसके को तीन मैच लगातार  हार झेलनी पड़ी हो। पंजाब किंग्स ने सीएसके को जीत के लिए 181 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन सीएसके पूरी टीम 18 ओवर में 126 रन ही बना सकी और 54 रन से मैच हार गई। इस मैच में जीत के साथ ही पंजाब किंग्स के अब चार अंक हो गए हैं, वहीं सीएसके का अभी तक खाता नहीं खुला है। 

सीएसके की टीम जब टारगेट का पीछा करने उतरी तो टीम को पहला झटका जल्द ही  लग गया, जब टीम के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ केवल एक रन बनाकर आउट हो गए। उस वक्त टीम का स्कोर 10 ही रन था। अभी स्कोर में चार ही रन और जुड़े थे, तभी रॉबिन उथप्पा भी आउट हो गए। नए बल्लेबाज मोईन अली भी आउट हो गए और टीम संकट में फंस गई। कप्तान रविंद्र जडेजा भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। अंबाती रायुडू भी चलते बने। हालांकि शिवम दुबे ने एमएस धोनी के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी की और अपना अर्धशतक भी पूरा किया, लेकिन जब टीम का स्कोर 98 रन था तभी शिवम दुबे आउट हो गए। उसके बाद अगली ही गेंद पर डेवेन ब्रावो भी आउट हो गए। नौवे विकेट के रूप में एमएस धोनी आउट हुए और मैच यही पर खत्म हो गया। 

इससे पहले पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 181 रनों का लक्ष्य दिया था। पंजाब ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 180 रन बनाए। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने पावरप्ले में दो विकेट खोकर 72 रन जोड़े। इस दौरान कप्तान मयंक अग्रवाल चार रन बनाकर मुकेश की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद अगले ओवर में भानुका राजपक्षे के 9 रन आउट हो गए। हालांकि, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और लियाम लिविंगस्टोन ने शानदार बल्लेबाजी की और कई बड़े शॉट लगाए।

10वें ओवर में दोनों ने मिलकर स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। वहीं, लिविंगस्टोन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में छक्का मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन ब्रावो के इसी ओवर में धवन चार चौके और एक छक्के की मदद से 24 गेंदों में 33 रन बनाकर कैच आउट हो गए। इसी के साथ उनके और लिविंगस्टोन के बीच 52 गेंदों में 92 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया। 11वां ओवर डालने आए कप्तान जडेजा की गेंद पर लिविंगस्टोन पांच चौके और पांच छक्के की मदद से 32 गेंदों में 60 रन बनाकर अंबाती रायडू को कैच थमा बैठे, जिससे पंजाब ने 10.4 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाए। इसके बाद पांचवें और छठे नंबर पर आए जितेश शर्मा और शाहरुख खान ने तेज गति से रन बटोरे। इस दौरान जितेश ने कई शानदार शॉट लगाए, लेकिन प्रिटोरियस की गेंद पर जितेश तीन छक्कों की मदद से 17 गेंदों में 26 रन बनाकर कैच आउट हो गए।

15 ओवर के बाद पंजाब ने पांच विकेट खोकर 147 रन बनाए। आखिरी के पांच ओवरों में गेंदबाजों ने सीएसके को मैच वापसी कराते हुए शाहरुख (6) को जॉर्डन ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद ओडियन स्मिथ (3) को पवेलियन भेज जॉर्डन ने अपना दूसरा विकेट झटका। 19वें ओवर में राहुल चाहर ने प्रिटोरियस की गेंद पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 12 रन बनाकर आउट हो गए। कगिसो रबाडा (12) और वैभव अरोड़ा (1) रन बनाकर नाबाद रहे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement