Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारत के 2 एथलीट डोप टेस्ट में हुए फेल, नाडा ने दी जानकारी

एशियाई खेलों के पदक विजेता सहित दो भारतीय एथलीट डोप टेस्ट में विफल पाए गए हैं। नाडा के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। 

IANS Reported by: IANS
Published on: March 14, 2021 10:10 IST
Athlete- India TV Hindi
Image Source : GETTY Athlete

नई दिल्ली| एशियाई खेलों के पदक विजेता सहित दो भारतीय एथलीट डोप टेस्ट में विफल पाए गए हैं। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। अग्रवाल ने एथलीट के नामों का खुलासा किए बिना ही कहा कि नाडा ने हाल में पटियाला में हुई इंडियन ग्रां प्री (आईजीपी) में उनके नमूने लिए थे।

लिया गया प्रत्येक नमूना दो अलग-अलग बोतलों में रखा गया है - ए और बी और यदि ए नमूना पॉजिटिव पाया जाता है तो एथलीटों को अपने बी नमूनों का परीक्षण करने का अधिकार है।

नाडा के डोपिंग रोधी अनुशासन पैनल की सुनवाई के दौरान दोषी साबित होने पर एथलीटों को पहले डोपिंग अपराध के लिए चार साल का प्रतिबंध लग सकता है।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : आर्चर ने माना, टी20 विश्वकप और एशेज से पहले अपनी इस चोट पर दे रहे हैं ध्यान

ऐसा माना जा रहा है कि इनमें से एक एथलीट महिला चौकड़ी टीम की सदस्य है जिसने चार गुणा 400 मीटर रिले स्पर्धा में कई स्वर्ण पदक अपने नाम किए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement