Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कोरोनावायरस के कारण स्थगित हुआ 2020 बर्लिन मैराथन

कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल 27 सितंबर को होने वाले बर्लिन मैराथन को स्थगित कर दिया गया है।

IANS Edited by: IANS
Updated on: April 22, 2020 16:32 IST
Berlin Marathon, coronavirus, Germany, covid-19, berlin, athletics- India TV Hindi
Image Source : GETTY Marathon

कोरोनावायरस महामारी के खतरे को देखते हुए सरकार द्वारा भीड़ इकट्ठा करने पर जारी प्रतिबंध के कारण इस साल 27 सितंबर को होने वाले बर्लिन मैराथन को स्थगित कर दिया गया है। आयोजनकर्ताओं ने एक बयान में कहा, " 21 अप्रैल 2020 को हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस से पता चला है कि 24 अक्टूबर तक 5000 से ज्यादा भीड़ वाले किसी भी टूर्नामेंट को कराने की मनाही है। "

बयान में आगे कहा गया है, " यह हमारे कई टूर्नामेंटों पर लागू होता है, जिसके कारण हम हम 26-27 सितंबर को होने वाले बर्लिन मैराथन का आयोजन नहीं कर पाएंगे।"

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस के कारण बेंगलुरू में होने वाली अल्ट्रा रनिंग चैंपियनशिप हुआ स्थगित

आयोजकों ने हालांकि टूर्नामेंट की नई तारीख घोषणा नहीं की।

इससे पहले और भी कई तरह के मैराथन के आयोजन को टाला गया है। इसमें भारत में होने वाले अल्ट्रा रनिंग चैंपियनशिप भी शामिल है जिसे कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया है।

पारंपरिक मैराथन से लंबी और अधिक चुनौतीपूर्ण यह दौड़ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यहां 18 और 19 जुलाई को आयोजित की जानी थी। अल्ट्रा रनरों को 50 किमी, 100 किमी या इससे भी अधिक तय दूरी को छह घंटे, 24 घंटे या एक से अधिक दिनों में पूरी करनी होती है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement