1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. साइ भोपाल में 24 एथलीट सहित 36 लोग कोविड-19 जांच में निकले पॉजिटिव

साइ भोपाल में 24 एथलीट सहित 36 लोग कोविड-19 जांच में निकले पॉजिटिव

साइ के अनुसार तीन और छह अप्रैल को एहतियात के तौर पर दो दौर में जांच करवायी गयी थी जिसके बाद ये मामले सामने आये।

Bhasha Bhasha
Published on: April 08, 2021 9:01 IST
Athletics- India TV Hindi
Image Source : GETTY Athletics

नई दिल्ली| भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के भोपाल केंद्र में 24 खिलाड़ी और 12 सहयोगी स्टाफ सदस्य कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाये गये हैं लेकिन इनमें से कोई भी ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाला एथलीट नहीं है। साइ के अनुसार तीन और छह अप्रैल को एहतियात के तौर पर दो दौर में जांच करवायी गयी थी जिसके बाद ये मामले सामने आये। साइ भोपाल केंद्र में ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने की की कोशिश में जुटा संभावित खिलाड़ी नहीं रहता है। 

साइ के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘दो दौर की जांच करायी गयी जिसमें कुल 36 मामले कोविड-19 पॉजिटिव निकले, इनमें से 24 एथलीट हैं और अन्य 12 राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र के स्टाफ हैं। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 पॉजिटिव खिलाड़ियों में कोई भी ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाला एथलीट नहीं हैं। पॉजिटिव पाये गये कुछ एथलीट वुशु और कुछ जूडो प्रतियोगिता से लौटे हैं। वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये पॉजिटिव आने वाले खिलाड़ियों को एहतियात के तौर पर अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : ग्लेन मैक्सवेल ने बताया अपने बायो बबल का अनुभव कहा, 'बुरे सपने में फंस जाने का होता है एहसास'

सूत्र ने कहा, ‘‘कोई भी खिलाड़ी गंभीर नहीं है। ’’ साइ ने सभी केंद्रों को मौजूदा मानक परिचालन प्रक्रिया का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है जिसमें नियमित रूप से एहतियाती परीक्षण कराने पर जोर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- 193 रनों की पारी के बाद आईसीसी वनडे रैंकिंग में फखर जमान ने लगाई छलांग

वहीं 31 मार्च को पटियाला और बेंगलुरू में राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्रों में कराये गये 741 एहतियाती टेस्ट में 30 खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ कोविड-19 पॉजिटिव आये थे। हालांकि दोनों केंद्रों में कोई भी खिलाड़ी ओलंपिक जाने वाले दल का हिस्सा नहीं था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X