Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Tokyo Paralympic 2020 में ये पांच देश करेंगे डेब्यू

टोक्यो से पैरालम्पिक में डेब्यू करने वाले देशों में भुटान, मालदीव, ग्रेनाडा, पराग्वे, सेंट विंसेंट और ग्रेनाडिनेस शामिल हैं।

Reported by: IANS
Published on: August 24, 2021 20:05 IST
5 countries to make their debut in Tokyo Paralympic 2020- India TV Hindi
Image Source : GETTY 5 countries to make their debut in Tokyo Paralympic 2020

टोक्यो पैरालम्पिक में पांच देश डेब्यू करेंगे जबकि 162 देशों और शरणार्थियों के प्रतिनिधिमंडल ने उद्घाटन समारोह के दौरान परेड में हिस्सा लिया।

टोक्यो से पैरालम्पिक में डेब्यू करने वाले देशों में भुटान, मालदीव, ग्रेनाडा, पराग्वे, सेंट विंसेंट और ग्रेनाडिनेस शामिल हैं।

कुल 21 देशों ने इस साल पैरालम्पिक में कोरोना के कारण यात्रा प्रतिबंधों या खेलों के लिए किसी भी एथलीट के क्वालीफाई नहीं करने को लेकर शामिल नहीं होने का फैसला किया है।

कोई एथलीट नहीं होने के बावजूद उद्घाटन समारोह में अफगानिस्तान के झंडे को शामिल किया गया है। अफगानिस्तान के एथलीट देश में तालिबान के कब्जे के कारण उपजे तनावपूर्ण माहौल की वजह से इसमें हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं।

परेड के हिस्से के रूप में शरणार्थियों की टीम ने सबसे पहले स्टेडियम में प्रवेश किया। शरणार्थी पैरालम्पिक टीम अपने दूसरे खेलों में भाग ले रही है।

 Tokyo Paralympics 2020 के उद्घाटन समारोह में भारत ने किया मार्च, देखिए Video

प्रतिभागियों की संख्या अभी भी 2016 में रियो डी जनेरो की तुलना में अधिक है और 2012 में लंदन में आयोजित 164 से दो कम है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement