Friday, April 19, 2024
Advertisement

कोरोनावायरस के कहर के बीच दक्षिण फ्रांस में शुरू होगा नया टेनिस टूर्नामेंट

इसके सह संस्थापक पैट्रिक मोरातोग्लो का मानना है कि इससे युवा दर्शकों को खिलाड़ियों को भावनाओं को समझने का मौका मिलेगा जिससे टेनिस के प्रति लोगों को नजरिया बदल सकता है।   

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 08, 2020 10:23 IST
A new tennis tournament will begin in South France amidst the havoc of Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES A new tennis tournament will begin in South France amidst the havoc of Coronavirus

पेरिस। ऐसे समय में जबकि यूएस ओपन और फ्रेंच ओपन के आयोजन को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है तब दक्षिण फ्रांस में शनिवार से एक नए टेनिस टूर्नामेंट शुरू किया जाएगा जिसमें शीर्ष दस में शामिल चार खिलाड़ी भी भाग लेंगे। इस टूर्नामेंट का नाम अल्टीमेट टेनिस शोडाउन (यूटीएस) है जिसमें स्टेफेनोस सिटिसिपास और यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले मैटियो बेरेटिनी भी हिस्सा लेंगे। 

इसके सह संस्थापक पैट्रिक मोरातोग्लो का मानना है कि इससे युवा दर्शकों को खिलाड़ियों को भावनाओं को समझने का मौका मिलेगा जिससे टेनिस के प्रति लोगों को नजरिया बदल सकता है। 

मोरातोग्लो ने कहा,’’मैं चाहता हूं कि प्रशंसकों को खिलाड़ियों की भावनाओं को बेहतर तरीके से समझने से फायदा मिले विशेषकर कोर्ट में जहां आचार संहिता इसमें सबसे बड़ी बाधा रहती है।’’ 

ये भी पढ़ें - ला लिगा को है इस सीजन में स्टेडियम के अंदर दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद

आयोजकों के अनुसार इस टूर्नामेंट में खिलाड़ी पांच सप्ताह तक सप्ताहांत में राउंड रोबिन आधार पर मैच खेलेंगे। मैचों का सीधा प्रसारण किया जाएगा और इसके लिये खिलाड़ियों की बातचीत और प्रतिक्रिया को जानने के लिये कोर्ट के हर क्षेत्र में कई स्क्रीन, कैमरा और स्पीकर लगाये जाएंगे। 

उन्होंने कहा, ‘‘इससे दर्शकों को खेल के हर पहलू से जुड़ने का मौका मिलेगा।’’ सेरेना विलियम्स जैसी खिलाड़ी के कोच रह चुके मोरातोग्लो ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अलेक्सी पोपिरिन के साथ मिलकर यूटीएस की स्थापना की है। 

पोपिरिन भी इस टूर्नामेंट में खेलेंगे। यूटीएस ने कहा, ‘‘खिलाड़ी अपने प्रशंसकों से भी बातचीत करेंगे तथा उनके और कोचों के बीच होने वाली बातचीत को भी साझा करेंगे। ’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement