Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अभिनव बिंद्रा को उम्मीद जल्द ही भारत ओलंपिक में जीतेगा व्यक्तिगत स्वर्ण पदक

बिंद्रा ने कहा, "मैं निश्चित तौर पर उम्मीद कर रहा था कि इस साल जुलाई अगस्त में मैं व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाला इकलौता भारतीय नहीं रहूंगा।

India TV Sports Desk Reported by: India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2020 15:26 IST
Abhinav Bindra hopes to win individual gold medal in India Olympics soon- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Abhinav Bindra hopes to win individual gold medal in India Olympics soon

नई दिल्ली। भारत के पूर्व निशानेबाज अभिनव बिंद्रा का मानना है कि भारत जल्द ही ओलम्पिक में एक और व्यक्तिगत स्वर्ण पदक अपने नाम करेगा। बिंद्रा ने 2008 में बीजिंग ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीता था और वह इसी के साथ ओलम्पिक में भारत के लिए व्यक्तिगत स्वर्ण जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। उन्होंने कहा कि वह टोक्यो ओलम्पिक में भारत के ज्यादा से ज्यादा पदक जीतने की उम्मीद कर रहे हैं।

बिंद्रा ने सोनी टीम के 'द मेडल ऑफ ग्लोरी' शो पर कहा, "मैं निश्चित तौर पर उम्मीद कर रहा था कि इस साल जुलाई अगस्त में मैं व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाला इकलौता भारतीय नहीं रहूंगा। मुझे लगता है कि हम जल्द ही ज्यादा स्वर्ण पदक जीतेंगे। अलग-अलग खेलों में युवा खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि अब 2021 में होने वाले खेलों के लिए खिलाड़ी ट्रेनिंग जारी रखेंगे और खेलों पर ध्यान देंगे।"

ओलम्पिक खेलों का आयोजन इसी साल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच किया जाना था, लेकिन कोविड-19 के कारण इन खेलों को एक साल के लिए टाल दिया गया है।

ये भी पढ़ें - विजेंद्र सिंह ने बताया, किस तरह प्रोफेशनल बॉक्सिंग में पहली जीत ने बदल दी उनकी जिंदगी

बिंद्रा ने कहा, "मैं चाहता हूं कि हमार देश में लोग आनंद उठाने और स्वास्थ लाभ के लिए ज्यादा से ज्यादा खेल खेलें। जब ऐसा होना शुरू होगा तो हम खेल में ज्यादा से ज्यादा लोग देखेंगे।"

बिंद्रा ने कहा कि युवा खिलाड़ियों को सही शिक्षा और जानकारी देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, "जमीनी स्तर पर एक मजबूत कार्यक्रम का मतलब सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं है बल्कि सही जानकारी भी है। इस स्तर पर मुझे लगता है कि युवा खिलाड़ियों की नींव काफी मजबूत रखी गई है और आने वाले दिनों में हम ज्यादा से ज्यादा सफलता देखेंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement