1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. जल्द ही आईपीएल की तर्ज पर देश में शुरू होगी मुक्केबाजी लीग : बीएफआई

जल्द ही आईपीएल की तर्ज पर देश में शुरू होगी मुक्केबाजी लीग : बीएफआई

सिंह ने बताया कि इस लीग में एशियाई पदक विजेताओं के सभी मुक्केबाज सहित देश-विदेश के कई मुक्केबाज हिस्सा लेंगे। इस लीग की औपचारिक घोषणा बाद में की जाएगी।

IANS IANS
Updated on: April 30, 2019 19:08 IST
अमित पंघाल- India TV Hindi
Image Source : PTI अमित पंघाल, भारतीय मुक्केबाज 

नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने इस वर्ष जुलाई-अगस्त में इंडियन बॉक्सिंग लीग (आईबीएल) शुरू करने का फैसला किया है।बीएफआई के अध्यक्ष अजय सिंह और इस नई लीग के कमिश्नर अतुल पांडे ने यहां एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के पदक विजेताओं के लिए मंगलवार को आयोजित एक सम्मान समारोह के दौरान लीग को शुरू करने की घोषणा की। 

सिंह ने बताया कि इस लीग में एशियाई पदक विजेताओं के सभी मुक्केबाज सहित देश-विदेश के कई मुक्केबाज हिस्सा लेंगे। इस लीग की औपचारिक घोषणा बाद में की जाएगी। उसी समय इस लीग की पूरी संरचना का भी खुलासा किया जाएगा।

अजय सिंह ने आईएएनएस से कहा, "जिस तरह बाकी की खेलों की लीग होती है, उसी तरह ही ये लीग भी होगी। इसमें फ्रेंचाइजी टीमें होंगी। हमारी कोशिश है कि जुलाई-अगस्त तक इसको शुरू कर दें। दुनियाभर के दिग्गज मुक्केबाज इसमें भाग लेंगे। लीग से जुड़ी बाकी बातें बाद में बताई जाएंगी।" 

पांडे ने कहा कि स्पोर्ट्स लाइव इंडियन बॉक्सिंग लीग का आयोजन करेगी। स्पोर्ट्स लाइव बीएफआई का पार्टनर है। लीग का पहला सीजन इस वर्ष जुलाई के आखिर और अगस्त के पहले सप्ताह में शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लीग तीन सप्ताह तक चलेगी। 

पांडे ने कहा, "हम इस लीग के लिए मुख्य प्रायोजक और टीम के मालिकों की तलाश कर रहे हैं। यह भारत में जारी अन्य लीगों की तरह ही होगा। लीग का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर हिन्दी, पंजाबी और अन्य भारतीय भाषाओं में किया जाएगा और इसके सभी मुकाबले शाम सात बजे से रात नौ बजे तक प्रसारित किए जाएंगे।"

उन्होंने साथ ही कहा, "एक बार आम चुनाव समाप्त हो जाए, उसके बाद हम इस लीग को अंतिम रूप देंगे क्योंकि कई सारे फैसले चुनाव पर निर्भर हैं। एशियाई चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले सभी मुक्केबाज इस लीग में भाग लेने के लिए करार कर चुके हैं और जल्द ही लीग की आधिकारिक घोषणा की जाएगी।" 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड