1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एथलेटिक्स महासंघ ने खिलाड़ियों से निजी और सार्वजनिक समारोहों से दूर रहने की दी नसीहत

एथलेटिक्स महासंघ ने खिलाड़ियों से निजी और सार्वजनिक समारोहों से दूर रहने की दी नसीहत

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने अपने खिलाड़ियों से कहा कि वे कोरोना वायरस संक्रमण पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करें तथा सार्वजनिक व निजी समारोहों से दूर रहें। 

Bhasha Bhasha
Published on: March 05, 2020 21:43 IST
एथलेटिक्स महासंघ ने...- India TV Hindi
Image Source : AFI/TWITTER एथलेटिक्स महासंघ ने खिलाड़ियों से निजी और सार्वजनिक समारोहों से दूर रहने की दी नसीहत

नई दिल्ली। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने गुरूवार को अपने खिलाड़ियों से कहा कि वे कोरोना वायरस संक्रमण पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करें तथा सार्वजनिक व निजी समारोहों से दूर रहें। कोरोना वायरस अब तक 66 देशों में 88,000 से ज्यादा लोगों को संक्रमित कर चुका है और इससे अब तक 3,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

एएफआई की समिति ने बैठक में यह भी फैसला किया कि कोई भी खिलाड़ी, कोच या सहयोगी स्टाफ ब्रेक के बाद शिविर से जुड़ता है तो वह उनका अनिवार्य मेडिकल चेक-अप करायेगा। महासंघ ने बयान में कहा, ‘‘कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने और देश में इससे संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के शीर्ष अधिकारियों की अध्यक्ष आदिले जे सुमरीवाला की अध्यक्षता में आज एएफआई कार्यालय में बैठक हुई।’’

समिति ने भारत में विभिन्न शिविरों से जुड़े मुख्य कोच, उपमुख्य कोच, राष्ट्रीय खिलाड़ी, कोच और सहयोगी स्टाफ के लिये परामर्श भी जारी किया जिसमें खिलाड़ियों को शिविर से बाहर नहीं जाने, किसी निजी या सार्वजनिक समारोहों में शिरकत नहीं करने, शिविर के बाहर किसी अन्य के साथ ट्रेनिंग नहीं करने, बाहरी लोगों को शिविर में ट्रेनिंग नहीं करने की ताकीद के अलावा फ्लू या बीमारी के अन्य लक्ष्ण दिखने पर तुरंत मेडिकल सेंटर को रिपोर्ट करने की बात कही गयी। साथ ही एएफआई ने खिलाड़ियों से डब्ल्यूएचओ के स्वास्थ्य परामर्श का अनुकरण करने को भी कहा जिसमें बार बार हाथ धोने के अलावा सांस संबंधित संक्रमित लोगों से करीबी संपर्क से बचने की सलाह दी गयी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X