Monday, April 29, 2024
Advertisement

AICF ने कोनेरू हंपी के नाम को खेल रत्न के लिए किया प्रस्तावित

अखिल भारतीय शतरंज महासंघ ने गुरुवार को खेल मंत्रालय को वर्ष 2019-2020 के लिए राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिए अपनी सिफारिशें भेजीं।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 01, 2021 22:44 IST
AICF nominates Koneru Humpy for Khel Ratna award- India TV Hindi
Image Source : GETTY AICF nominates Koneru Humpy for Khel Ratna award

भारत की अब तक की सर्वश्रेष्ठ महिला शतरंज खिलाड़ी और मौजूदा महिला विश्व रैपिड शतरंज चैंपियनशिप चैंपियन कोनेरू हम्पी का नाम देश के सर्वोच्च खेल सम्मान के लिए प्रस्तावित किया गया है। अखिल भारतीय शतरंज महासंघ ने गुरुवार को खेल मंत्रालय को वर्ष 2019-2020 के लिए राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिए अपनी सिफारिशें भेजीं, जिसमें कोनेरू का नाम सूची में सबसे ऊपर है।

एआईसीएफ ने अर्जुन पुरस्कार के लिए दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी विदित संतोष गुजराती, पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन बी अधिबान, एसपी सेथुरमन, एमआर ललित बाबू, डब्ल्यूजीएम भक्ति कुलकर्णी और पद्मिनी राउत की भी सिफारिश की है।

मेजर ध्यानचंद लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड के लिए जीएम अभिजीत कुंटे का नाम आगे रखा गया है।

Wimbledon 2021: उलटफेर की शिकार हुईं स्वितोलिना, लिनेटे से हारीं

विश्वनाथन आनंद को 1992 में उद्घाटन राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। तब से किसी भी शतरंज खिलाड़ी को यह सम्मान नहीं मिला है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement